Friday, Mar 29 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नंदीग्राम सीट पर बनर्जी बुधवार को करेंगी नामांकन

नंदीग्राम सीट पर बनर्जी बुधवार को करेंगी नामांकन

नंदीग्राम 09 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल में मिदनापुर की सबसे चर्चित सीट पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के कांटे की टक्कर मानी जा रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी इस सीट पर नामांकन दाखिल करेंगी और मंगलवार रात पूर्वी मिदनापुर में रात्रि विश्राम करेंगी।

नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने की घाेषणा के बाद सुश्री बनर्जी की यह पहली नंदीग्राम यात्रा होगी। किसान बहुल नंदीग्राम में वामपंथी सरकार की ओर से वर्ष 2007 में विशेष आर्थिक क्षेत्र के तहत जमीन अधिग्रहण का विरोध किया गया था। इसके बाद अगले चार वर्षाें में किसानों की हालत में और गिरावट दर्ज की गई।

पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम और हुगली जिले के सिंगूर को अक्सर राजनेता तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य सरकार के लिए करारी हार के तौर पर जिक्र करते हैं। और अब ममता सरकार ने इसमें एक नया आयाम जोड़ा है और सुश्री बनर्जी के दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से अपनी उम्मीदवारी को बदलने के फैसले के बाद से भारतीय राजनीति में एक नया मोड़ आने के संकेत हैं।

उनके पुराने मंत्रिमंडल के सहयोगी और अब कट्टर आलोचक सुभेंदु अधिकारी ने उनके खिलाफ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। सुश्री बनर्जी ने वर्ष 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में 80 हजार से अधिक वोटों से चुनाव जीता था।

संजय जितेन्द्र

जारी.वार्ता

More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image