Friday, Apr 19 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नौ दिवसीय भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का समापन

नौ दिवसीय भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का समापन

पणजी 28 नवंबर (वार्ता) नौ दिनों तक चले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का रविवार को यहां समापन हो गया।

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित भव्य समापन समारोह की मुख्य अतिथि मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित थी। समारोह में माधुरी और अभिनेता रणधीर कपूर तथा मनोज वाजपेयी को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के अध्यक्ष और गीतकार प्रसून जोशी को 'इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर अवार्ड' से सम्मानित किया गया।

माधुरी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा , “ यह जानकर खुशी हो रही है कि आईएफएफआई भारतीय सामग्री निर्माताओं, तकनीशियनों को एक वैश्विक मंच प्रदान करता है, जिससे उन्हें वैश्विक मंच पर भारतीय मनोरंजन के कौशल का प्रदर्शन का मौका मिलता।”

इस अवसर पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विभिन्न श्रेणियों में फिल्म समारोह के लिए चुनी गई फिल्मों को बधाई दी और विश्व निर्देशकों को अपनी प्रतिभा साझा करने के लिए भारत आमंत्रित किया। उन्होंने समारोह में भाग लेने के लिए अगली पीढ़ी के सिनेमा का प्रतिनिधित्व करने वाले 75 शख्सियतों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि उनमें से कुछ सिनेमा के प्रतीक के रूप में वापस आयेंगे।

श्री ठाकुर ने कहा, “ 52वां आईएफएफआई हमें नयी शुरुआत की अगुआई कर रहा है। हम फिल्म निर्माण की अपनी समृद्ध परंपरा और सिनेमा के माध्यम से कहानी कहने की कला का जश्न मनाने के लिए एक साथ आए हैं।'

महोत्सव के दौरान 234 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर ब्रिक्स फिल्म महोत्सव जूरी के सदस्यों को सम्मानित किया गया। निर्देशक यान हान को ब्रिक्स फिल्म महोत्सव के तहत फिल्म 'ए लिटिल रेड फ्लावर' के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

टंडन

वार्ता

More News
महाराष्ट्र के विदर्भ में पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

महाराष्ट्र के विदर्भ में पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 1:15 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र की पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरु हुआ। विदर्भ क्षेत्र की 10 लोकसभा सीटों में से पांच - नागपुर, रामटेक, भंडारा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 97 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला आज होगा।

see more..
image