Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


नौ दिसम्बर को रैली कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे शिवपाल

नौ दिसम्बर को रैली कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे शिवपाल

लखनऊ 20 नवम्बर (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पहले अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लाेहिया) नौ दिसम्बर को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को मतदान प्रक्रिया से हटाने की मांग के जरिये यहां महारैली कर शक्ति प्रदर्शन करेगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलीभगत की खबरों को निराधार बताते हुये पार्टी संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा को छोड़ कर किसी भी पार्टी और मतदाता का विश्वास ईवीएम मशीन पर नहीं रह गया है, इसलिये निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव के लिये बैलेट पेपर से चुनाव होना चाहिये। उन्होने कहा कि नौ दिसम्बर को रमाबाई अंबेडकर मैदान पर बहुजन मुक्ति पार्टी के साथ संविधान बचाओ, ईवीएम हटाओ, देश बचाओ के तत्वावधान में महारैली का आयोजन किया जायेगा।

श्री यादव ने कहा कि केन्द्र और राज्य में भाजपा सरकारें कानून व्यवस्था के साथ किसानो और नौजवानो की समस्या को हल करने में पूरी तरह विफल साबित हुयी है। शिक्षित युवा बेराेजगार है, महिलाओं की आबरू सुरक्षित नहीं है। किसानो, नौजवानों और बेरोजगारों को हक मांगने पर लाठियां मिली। जनता का भाजपा समेत अब तक उत्तर प्रदेश की सत्ता संभाल चुकी सभी पार्टियों से मोह भंग हो चुका है। रैली के द्वारा जनता के सामने नये विकल्प का निर्माण होगा।

समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव के प्रति आस्था व्यक्त करते हुये उन्होने कहा कि उनकी पार्टी

22 नवम्बर को श्री मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन भव्य तरीके से मनायेगी।

इस मौके पर बहुजन मुक्ति पार्टी के संयोजक वामन मेश्राम ने दावा किया कि नौ दिसम्बर को आयोजित रैली में उत्तर प्रदेश की ऐतिहासिक राजनीतिक रैली साबित होगी। उन्होने कहा कि पिछड़े वर्ग के नाम पर पिछले चुनाव में भाजपा ने श्री नरेन्द्र मोदी को आगे कर सरकार बना ली मगर समाज के इस वर्ग के हित के लिये कुछ नहीं किया।

प्रदीप

वार्ता

More News
image