Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नीमच में 23 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

नीमच में 23 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

नीमच, 17 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में नीमच जिले से कुल 23 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र हैं। इनमें से नीमच विधानसभा क्षेत्र में नौ उम्मीदवार, मनासा में सात और जावद में आठ प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। नीमच और मनासा में मुख्य टक्कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच है, जबकि जावद में कांग्रेस में हुई बगावत के कारण त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बन रहे हैं।

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक नीमच विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के मौजूदा विधायक दिलीप सिंह परिहार को कांग्रेस के सत्यनारायण पाटीदार चुनौती दे रहे हैं। यहां आम आदमी पार्टी ने नवीन अग्रवाल, सपाक्स ने प्रेस क्लब के अध्यक्ष भूपेंद्र गौड़, बहुजन समाज पार्टी ने प्रेमचंद और शिवसेना ने स्नेहलता शर्मा को टिकट दिया है। नीमच में परमानंद शर्मा, रेशमा बी और अनवर अली निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं।

मनासा क्षेत्र में भाजपा ने अनिरुद्ध मारु और कांग्रेस ने किसान नेता उमरावसिंह गुर्जर को अपना उम्मीदवार बनाया है। राजिन्दर कौर आम आदमी पार्टी, कमलेश सुथार शिव सेना, कारू लाल बंजारा बसपा और समरथ मेघवाल एवं रविन्द्र सोनी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में है।

दूसरी ओर जावद क्षेत्र में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्रकुमार सखलेचा के पुत्र और तीन चुनावों से जीत रहे ओमप्रकाश सखलेचा को लगातार चौथी बार आजमाया है। कांग्रेस ने पिछला चुनाव बागी होकर लड़े राजकुमार अहीर को टिकिट दिया है तो इससे नाराज होकर कद्दावर नेता समंदर पटेल ने बगावत कर निर्दलीय रूप से उम्मीदवारी जताई है।

जावद में आम आदमी पार्टी से सत्यनारायण ओझा, शिव सेना से पप्पू शिवलाल, बसपा से बाल चन्द्र वर्मा और निर्दलीय रुप से गोपाल सिंह और हेमन्त सोनी चुनाव लड़ रहे हैं।

वर्ष 2013 के चुनाव में जिले की तीनों विधानसभा सीटों से 24 प्रत्याशी चुनाव लड़े थे। इनमे नीमच से 9, मनासा से 7 और जावद से 8 प्रत्याशी थे।

सं गरिमा

वार्ता

image