Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:56 Hrs(IST)
image
दुनिया


न्यूजीलैंड में कोरोना के दो नये मामले

वेलिंगटन 29 सितंबर (शिन्हुआ) न्यूजीलैंड में मंगलवार को कोरोना वायरस के दो नये मामले सामने आये।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की। इनमें से एक व्यक्ति यूक्रेन से संयुक्त अरब अमीरात के रास्ते 23 सितंबर को यहां पहुंचा जबकि दूसरा पाकिस्तान से संयुक्त अरब अमीरात के रास्ते उसी दिन यहां पहुंचा है।
मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक दोनों व्यक्ति एक ही फ्लाइट में थे लेकिन एक साथ यात्रा नहीं कर रहे थे। बयान में दोनों व्यक्तियों ने आइसोलेशन के तीसरे दिन आयी जांच रिपोर्ट में दाेनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद दाेनों संक्रमितों को ऑकलैंड क्वारंटीन सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया।
ऑकलैंड क्वारंटीन सुविधा में फिलहाल 18 लोग अलग-अलग प्रकार और समुदाय के लोग भर्ती हैं जिनमें से नौ लोगों में काेरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
मिडिलमोर अस्पताल में एक मरीज का इलाज किया जा रहा है, जो एक सामान्य वार्ड में अलग-थलग भर्ती है।
मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 55 है, जिनमें से 29 विभिन्न देशों से आये आयातित मामले हैं, और 26 सामुदायिक मामले शामिल हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक देश में कोरोना से अब तक कुल 1,479 लोग संक्रमित हुए हैं।
संजय आशा
शिन्हुआ
More News
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image