Friday, Apr 19 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


न्यूजीलैंड में साल के अंत तक कोरोना की नयी लहर आने की संभावना

वेलिंगटन 04 अक्टूबर (वार्ता/शिन्हुआ) न्यूजीलैंड साल के अंत से पहले एक और कोविड-19 वायरस की लहर की चपेट में आ सकता है।
कोराना महामारी के विशेषज्ञ ने मंगलवार को चेतावनी दी।
न्यूज़ीलैंड हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार कैंटरबरी विश्वविद्यालय के प्रो. माइकल प्लांक ने नागरिकों से कहा कि यदि उन्होंने बुस्टर डॉज नही ली है तो ले ले। उन्होंने जर्मनी, डेनमार्क, बेल्जियम और ब्रिटेन जैसे यूरोपीय देशों में बढ़ते कोविड-19 में मामलों और अस्पतालों में भर्ती होने वाले रोगियों की बढ़ती संख्या का हवाला देते हुये कहा कि यह आसन्न महामारी लहर का उदाहरण है।
उन्होंने कहा कि कमजोर प्रतिरक्षा और नए ओमाइक्रोन सब-वेरिएंट बीक्यू .1.1, एक बीए.5 वंशज, और एक अन्य उप-प्रकार, बीए.2.75.2 जैसे कारकों को भविष्य में एक और लहर के निर्माण में योगदान करने के लिए जोड़कर देखा जा सकता है।
न्यूजीलैंड हेराल्ड ने श्री प्लैंक के हवाले से कहा, “इसलिए उत्तरी हैम्पसायर में जो कुछ हुआ है , मैं उम्मीद करता हूं कि यहां भी कुछ ऐसा ही होगा - शायद कुछ ही हफ्तों में।”
उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड के कई लोग अब मास्क नहीं लगा रहे हैं और सीमा पिछले महीने ही खुल गई थी।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि न्यूजीलैंड में पिछले सप्ताह कोविड ​​​​-19 के 9,975 नए सामुदायिक मामले और महामारी से 33 और मौतें दर्ज कीं गयी।
सैनी.संजय
वार्ता/शिन्हुआ
More News
ईरान के तेहरान, इस्फहान, शिराज की उड़ानें रद्द

ईरान के तेहरान, इस्फहान, शिराज की उड़ानें रद्द

19 Apr 2024 | 1:14 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान की राजधानी तेहरान तथा इस्फहान और शिराज शहरों की उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गयी हैं।

see more..
इजरायल ने किया ईरान पर हमला, नुकसान अपुष्ट

इजरायल ने किया ईरान पर हमला, नुकसान अपुष्ट

19 Apr 2024 | 1:14 PM

यरुशलम/तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल पर ईरानी ड्रोन हमले के सात दिनों बाद शुक्रवार को इजरायल ने ईरान पर जवाबी हमले में मिसाइलें दागीं, जो इस्फ़हान प्रांत में गिरीं।

see more..
ऑस्ट्रेलिया में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 1:14 PM

कैनबरा, 19 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के गोल्ड कोस्ट में किशोर अपराधियों के खिलाफ छेड़े गये अभियान में 20 से अधिक किशोरोंं को गिरफ्तार किया गया है।

see more..
image