Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


न्यायिक जांच की रिपोर्ट का करा रहे परीक्षण : बच्चन

भोपाल, 19 फरवरी (वार्ता) मंदसौर गोलीकांड में विधानसभा में दिए एक लिखित जवाब को लेकर हर तरफ से घिरे मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज बार-बार इस बात पर जोर दिया कि सरकार इस मामले में प्राप्त हुई न्यायिक जांच की रिपोर्ट का परीक्षण करवा रही है आैर इस मामले में किसी को 'क्लीन चिट' नहीं दी गई है।
आज इस बारे में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान श्री बच्चन ने कई बार दोहराया कि मंदसौर गोलीकांड मामले में सरकार को न्यायिक जांच की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सरकार उसका परीक्षण करा रही है। इसके बाद भी अगर संतुष्टि नहीं होगी तो सरकार आवश्यक कार्यवाही करवाते हुए पीड़ित किसानों को न्याय दिलाएगी।
श्री बच्चन के इस बयान के बाद संवाददाताओं ने सवालों की झड़ी लगा दी। लगभग हर सवाल के जवाब में श्री बच्चन ने दोहराया कि उन्होंने इस मामले में किसी को 'क्लीन चिट' नहीं दी है।
दरअसल श्री बच्चन ने कल मध्यप्रदेश विधानसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में कहा है कि छह जून 2017 को महू-नीमच हाईवे रोड बही चौपाटी पर कार्यपालिक दंडाधिकारी की गैरमौजूदगी में पुलिस ने मानक प्रक्रिया का पालन करते हुए आत्मरक्षा में और निजी-शासकीय संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए गोलीबारी की। थाना पिपल्यामंडी में मल्हारगढ़ एसडीएम श्रवण भंडारी ने अनियंत्रित भीड़ को रोकने और संपत्ति को नुकसान से बचाने के लिए विधिक प्रक्रिया के मुताबिक गोली चलाने का आदेश दिया। इस बारे में खबरें सामने आने के बाद इस विषय को लेकर राजनीति गर्म हो गई है।
श्री बच्चन से यह पूछे जाने पर कि उन्होंने विधानसभा में जो लिखित जवाब दिया है, वह सही है या नहीं, इस पर भी उन्होंने यही कहा कि उन्होंने किसी को क्लीन चिट नहीं दी है।
यह पूछे जाने पर कि वे किसे क्लीन चिट नहीं देना चाहते, उन्होंने इसका भी कोई सीधा जवाब नहीं दिया और यही दोहराया कि जांच रिपोर्ट का सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा परीक्षण किया जा रहा है और इसके बाद भी संतुष्टि नहीं होने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।
इसी मामले में इसके पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी संवाददाताओं द्वारा सवाल किए जाने पर कहा कि गृह मंत्री ही इस बारे में टिप्पणी करेंगे।
इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी श्री बच्चन के लिखित जवाब पर टिप्पणी देते हुए कहा था कि वे गृह मंत्री के बयान को सही नहीं मानते। श्री सिंह की इस टिप्पणी के संदर्भ में गृह मंत्री ने कहा कि वे वरिष्ठ नेता हैं और इस संबंध में उनकी उनसे बात हुई है।
इसी मामले से ही जुड़े एक सवाल में श्री बच्चन ने इस बात से इंकार किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें इस मामले में तलब किया है।
प्रशांत गरिमा
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image