Friday, Apr 19 2024 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


न्यायालय ने दिए ‘इम्प्रो’ की विषाणु विज्ञान संबंधी जांच के निर्देश

मदुरै 07 जुलाई (वार्ता) मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै पीठ ने केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव और केन्द्रीय आयुर्वेद एवं सिद्ध चिकित्सा अनुसंधान परिषद को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने का दावा करने वाली दवा ‘इम्प्रो’ की जल्द से जल्द विषाणु विज्ञान संबंधी जांच कर तीन अगस्त तक अदालत के सामने रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
न्यायमूर्ति पी एन प्रकाश और न्यायमूर्ति बी पुगलेंधी की खंडपीठ ने एस सुब्रह्मण्यम की रिट याचिका पर सुनवाई करते यह आदेश सुनाया है। श्री सुब्रह्मण्यम पलायमकोट्टई में सरकारी सिद्ध चिकित्सा मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।
श्री सुब्रह्मण्यम ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्होंने 66 जड़ी-बूटियों के मिश्रण से पाउडर के रूप में एक ऐसी हर्बल दवा तैयार की है जिसको पानी में उबाल कर दिन में दो बार पीने से व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और यह कई बीमारियों से बचाने के अलावा कई बीमारियों का इलाज भी कर सकती है। इम्प्रो नामक इस दवा को कोविड-19 के उपचार में मददगार माना जा रहा है।
श्री सुब्रह्मण्यम ने अपनी दवा का नाम ‘इम्प्रो’ रखा है और इसकी विषाणु विज्ञान संबंधी जांच के लिए केन्द्र और राज्य सरकार को 27 अप्रैल को पत्र लिखा था। इस दवा की विषाणु विज्ञान संबंधी जांच में यह पता लगाया जायेगा कि इसका इस्तेमाल कोविड-19 के इलाज में किया जा सकता है अथवा नहीं। कोई जवाब नहीं मिलने पर श्री सुब्रह्मण्यम ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।
रवि टंडन
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image