Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नायडू ने सीईओ की चुनाव आयोग से की शिकायत

अमरावती, 26 अप्रैल(वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को केन्द्रीय चुनाव अायोग को पत्र लिखकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी(सीईओ) गोपाल कृष्ण द्विवेदी की शिकायत की है।
श्री द्विवेदी ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री को विभिन्न विभागों की समीक्षा करने का कोई अधिकार नहीं है।
श्री नायडू ने श्री द्विवेदी के लिखे पत्र को शुक्रवार को यहां मीडिया में जारी किया गया और इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री को विभिन्न विभागों की समीक्षा करने का कोई अधिकार नहीं है।
श्री नायडू ने कहा“ मैंने विभिन्न विभागों जो जनता से जुड़े हैं -पेयजल विभाग, पोलावरम परियोजना, नई राजधानी के निर्माण और आपदा प्रबंधन की समीक्षा करने का निर्णय लिया था। मगर सीईओ की इस तरह की प्रतिक्रिया का कोई न्यायिक कारण नहीं है और न ही आदर्श आचार चुनाव संहिता के तहत ऐसा कोई प्रावधान है कि मुख्यमंत्री समीक्षा बैठकें आयोजित नहीं कर सकता हैं।”
उन्होंने कहा‘‘सीईओ ने अतिरिक्त महानिदेशक (खुफिया मामलों) ,जो सीधे मुख्यमंत्री कार्यालय के अधीन अाते हैं ,को निर्देश दिया है कि वह मुझे रिपोर्ट नहीं करें और उन्हीं के अवैध आदेशों के कारण वह मुझे रिपोर्ट नहीं कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सीईओ का यह आदेश असंगत और निरंकुश है और लोकतांत्रिक प्रणाली में राजनीतिक सुशासन के महत्च तथा प्राथमिकता का अनादर करता है।
जितेन्द्र आशा
वार्ता
image