Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नैरोगेज को ब्रॉडगेज में बदलने युद्ध स्तर पर किया जाए कार्य: संभागायुक्त

मुरैना, 26 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के चंबल संभागायुक्त रेनू तिवारी ने आज कहा कि ग्वालियर के रायरू से श्योपुर तक पचपन करोड़ की लागत से एक सौ बारह किलोमीटर में रेल परियोजना छोटी लाईन (नैरोगेज) से बड़ी लाईन ब्राॅडगेज में परिवर्तन का कार्य युद्धस्तर पर किया जाये।
श्रीमती तिवारी यहां भूअर्जन संबंधी बैठक को संबोधित कर रहीं थी। उन्होंने बैठक में मौजूद उत्तर मध्य रेल्वे के अधिकारियों से कहा कि वे 10 जुलाई से 15 जुलाई तक भूमि अधिग्रहण संबंधी प्रस्ताव भेजें ओर 30 जुलाई तक वन विभाग को। ब्राॅडगेज लाईन डालने, पुल, पुलियों का निर्माण कार्य संभवतः अगस्त माह से शुरू किया जाये। इस परियोजना पर युद्धस्तर काम होना चाहिये।
कमिश्नर ने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान इस परियोजना के कार्य की गति कुछ धीमी रही थी, लेकिन अब यह कार्य युद्धस्तर पर होना चाहिये। बैठक में मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास, श्योपुर कलेक्टर बसन्त कुर्रे, उत्तर मध्य रेल्वे के मुख्य इन्जीनियर आशुतोष, वनमण्डलाधिकारी पी.डी. गैवरियाल, उप मुख्य इन्जीनियर एस के मिश्रा, कार्यकारी इन्जीनियर एके जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image