Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
खेल


नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लिए जीवनशैली है फुटबाल

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लिए जीवनशैली है फुटबाल

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) भारत के खूबसूरत पूर्वोत्तर क्षेत्र में फुटबाल सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि जीवनशैली है। इसमें कोई शक नहीं कि जिन आठ राज्यों से भारत का समृद्ध पूर्वोत्तर बनता है, उन राज्यों ने इतने शानदार खिलाड़ी दिए हैं कि किसी एक भी क्लब की कल्पना इस क्षेत्र के खिलाड़ियों के बगैर नहीं की जा सकती।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती है। इस टीम को प्यार से हाईलैंडर्स पुकारते हैं। इस क्लब ने इस क्षेत्र में फुटबाल के पारंपरिक प्यार को एक नई दिशा और दशा दी है। बीते पांच साल में इस क्लब ने अपने लिए प्रशंसकों का एक मजबूत समूह तैयार किया है, जो हर हाल में टीम के साथ रहना पसंद करते हैं।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को आईएसएल के पहले संस्करण में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। उसने सिर्फ तीन मैच जीते थे और अगले तीन सीजन तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। क्लब ने हालांकि अपने प्रशंसकों को बांधे रखा और यही कारण था कि हार हो या जीत, हर परिस्थिति में उसके फैन्स बड़ी संख्या में स्टेडियम का रुख करते थे।

क्लब मालिक और अभिनेता जॉन अब्राहम ने कहा, “मैंने हमेशा से नॉर्थईस्ट को एक ऐसे क्षेत्र के रूप में देखा, जो फुटबाल की समझ रखता है और जहां इस खेल के लिए लोगों में अटूट प्यार है।”

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के फैन्स को सफलता देखने के लिए पांच साल तक इंतजार करना पड़ा। डच कोच एल्को स्काटोरी की देखरेख में इस टीम ने पहली बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और इतिहास रचा। हालांकि कुछ खिलाड़ियों की चोट के कारण वह दुर्भाग्यवश फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

राज

जारी वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image