Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नूरगंज ग्राम पंचायत में पेयजल सप्लायी राेकी, अब टैंकरों से जल प्रदाय

रायसेन, 17 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले की नूरगंज ग्राम पंचायत में एक सप्ताह में उल्टी दस्त से तीन लोंगों की मौत के बाद पेयजल की सप्लायी राेक दी गई है और अब टैंकरों से जल प्रदाय की व्यवस्था की जा रही है। ग्राम पंचायत में दूषित पानी सप्लाई होने से बीते एक सप्ताह से लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत हो रही है, लेकिन बुधवार को गांव के एक युवक की मौत और गुरूवार को एक महिला की मौत होने के बाद प्रशासनिक अमला गांव पहुंचा और लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान कल देर रात नूरगंज गांव में 60 वर्षीय ग्यारसी लाल की मौत हो गई जबकि चार लोगों को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए परिजनों ने अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।

आज सुबहगांव में सीएचएमओ के नेतृत्व में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम पहुंची। इसके साथ ही अनुविभागीय अधिकारी, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य विभाग, जनपद सीओ सहित पूरा प्रशासनिक अमला अधिनस्थ अधिकारियों के साथ गांव पहुंच गया है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी अरूण शर्मा एवं एसडीएम गौहरंगज विनीत तिवारी ने बताया कि गांव में दूषित पानी सप्लाई किए जाने की शिकायत के बाद प्रशासन ने गांव में पेयजल सप्लाई को रोक दिया है। गांव में टैंकरों से पानी स्पलाई की व्यवस्था की जा रही है। दूषित पानी के नमूने को जांच के लिए भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने घर-घर जाकर क्लोरीन की गोलियां वितरित की और लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी है।
सं.व्यास
वार्ता
image