Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नालंदा में दहेज के लिए महिला की हत्या

राजगीर 14 जुलाई (वार्ता) बिहार में नालंदा जिले के भागनबिगहा पुलिस आउट पोस्ट क्षेत्र में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि धमासंग गांव निवासी दीपक कुमार पासवान की शादी वर्ष 2011 में प्रमिला देवी के साथ हुयी थी। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर प्रमिला को प्रताड़़ित किया करते थे। पिछले महीने दीपक ने ससुराल वालों से मवेशी खरीदने के लिए 50 हजार रुपए की मांग की थी। रुपए नहीं देने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने प्रमिला के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था, तब से वह मायके में रह रही थी। एक सप्ताह पूर्व प्रमिला का पति उसे अपने घर लेकर आ गया, सोमवार की रात ससुराल पक्ष के लोगों ने प्रमिला के साथ मारपीट करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद से ससुराल पक्ष के सभी लोग फरार हैं।
सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में मृतका के भाई ने प्रमिला के पति समेत सात लोगों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
सं प्रेम सूरज
वार्ता
image