Friday, Apr 19 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


निष्पक्ष चुनाव कराना पहली प्राथमिकता-बरवड़े

इंदौर 15 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर निशांत बरवड़े ने कहा कि जिले की नौ विधानसभा सीटों के 3 हजार 116 मतदान केन्द्रो पर निर्विघ्न, निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराना हमारी पहली प्राथमिकता है।
श्री बरवड़े ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पिछले चुनाव में 72 फीसदी के लगभग मतदान हुआ था। इस बार समूचे तंत्र का प्रयास हैं कि लोगों को मतदान कर प्रति जागरूक कर शत-प्रतिशत मतदान कराया जावे।
उन्होंने बताया कि इंदौर में पंजीकृत मतदाता जो अपनी नौकरी के चलते शहर से बाहर हैं वे इलेक्ट्रोनिक वोटिंग भी कर सकते हैं। वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं के लिए को मतदान केन्द्रो पर लंबे समय तक खड़ा नहीं होना पड़ेगा, दिवयांगों के लिए मतदान हेतु एक सुगम पोर्टल बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ईवीएम, सीयू, बीयू, वीपीपैट, हैं। सीविजल एप्प उपलब्ध कराई गई है जिसके द्वारा धन के दुरुपयोग की सूचना तत्काल दी जा सकती है। उन्होंने बताया हमने ऐसी शिकायतों का तुरंत निराकरण किया है। यह प्रचलन आगामी समय मे जोर पकड़ेगा।
उन्होंने बताया कि चुनाव में धन के दुरूपयोग और मतदाताओं को प्रलोभन देने की गतिविधियों को रोकने के उद्देश्य से विभिन्न तरीको से विशेष निगरानी रखी जा रहीं हैं। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने में इंदौर के नागरिको से सहयोग की अपील करते हुये मतदान कर राष्ट्र निर्माण में सकारत्मक योगदान देने की अपील भी की।
सं नाग
वार्ता
image