Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
भारत


नौसेना के लापता पायलट का पता लगाने के लिए अभियान जारी

नयी दिल्ली 30 नवम्बर (वार्ता) नौसेना के लापता पायलट का पता लगाने के लिए व्यापक स्तर पर हवाई और समुद्री अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही तटीय क्षेत्रों में भी टीमें तलाशी अभियान चला रही हैं।
गुरूवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग-29के लड़ाकू विमान के मलबे का पता चल गया है और पायलट का पता लगाने के लिए दिन-रात तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जिसमें नौसेना के युद्धपोत , विमान, हेलिकॉप्टर तथा नौका निरंतर इस काम में जुटे हैं।
नौसेना के प्रवक्ता ने आज बताया कि लापता पायलट का पता लगाने के लिए अभियान जारी है। जहां विमान का मलबा मिला है वहां के आस पास के क्षेत्र में गोताखोर पानी के नीचे जाकर तलाश कर रहे हैं जबकि विशेष उपकरणों से समुद्र की तलहटी को भी खंगाला जा रहा है।
लापता पायलट का पता लगाने के लिए नौ युद्धपोत, 14 विमान तथा तेज गति से चलने वाली नौका अभियान चला रहे हैं। तटीय पुलिस भी इस काम में लगी है और आस पास के गांव के मछुआरों से भी सहयोग करने को कहा गया है।
यह प्रशिक्षु विमान गुरूवार शाम को गोवा के निकट अरब सागर के उपर उडते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान ने विमानवाहक पोत विक्रमादित्य से उडान भरी थी। विमान के एक पायलट को बचा लिया गया था जबकि दूसरे पायलट का कुछ नहीं पता चल सका था।
संजीव
वार्ता
More News
जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए ऊर्जा-कुशलता जरूरी: मुर्मु

जलवायु परिवर्तन के खतरे से निपटने के लिए ऊर्जा-कुशलता जरूरी: मुर्मु

28 Mar 2024 | 6:22 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग के खतरों को देखते हुए ऊर्जा-कुशल समाधानों को अपनाने की जरूरत है।

see more..
अमेरिकी आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य, अनुचित : भारत

अमेरिकी आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य, अनुचित : भारत

28 Mar 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) भारत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को जब्त करने को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा लगातार टिप्पणी किये जाने को लेकर आज नाराज़गी प्रकट की और स्पष्ट किया कि उसके आक्षेप पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं तथा आपसी सम्मान एवं समझ वाले संबंधों में ऐसा व्यवहार अनुचित है।

see more..
केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत एक अप्रैल तक बढ़ी

28 Mar 2024 | 5:10 PM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत गुरुवार को चार दिन बढ़ाते हुए एक अप्रैल कर दी गई।

see more..
रक्षा उत्पादन विभाग के गुणवत्ता आश्वासन महानिदेशालय का पुनर्गठन

रक्षा उत्पादन विभाग के गुणवत्ता आश्वासन महानिदेशालय का पुनर्गठन

28 Mar 2024 | 4:10 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल करने और ‘व्यापार में सुगमता’ की दिशा में एक बड़ा सुधारवादी कदम उठाते हुए रक्षा मंत्रालय के रक्षा उत्पादन विभाग ने गुणवत्ता आश्वासन महानिदेशालय का पुनर्गठन किया है जिसका उद्देश्य गुणवत्ता आश्वासन प्रक्रियाओं और परीक्षण के कार्य तथा निर्णय लेने की प्रक्रिया में तेजी लाना है।

see more..
image