Friday, Mar 29 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सली क्षेत्र कड़ेमेटा गांव पहुंचे आला अधिकारी

जगदलपुर 11 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के पांच जिलों के केंद्र बिंदु गांव कड़ेमेटा में पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुंदरराज पी और कलेक्टर बस्तर रजत बंसल सहित कई आला अधिकारियों ने कल दौरा किया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कडेमेटा में जनवरी में पुलिस कैम्प स्थापित किया गया है। जिला बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर एवं कोंडागाँव के लगभग 40 से अधिक गांव को जोड़ने वाला यह राजमार्ग बंद होने के कारण हजारों ग्रामीण अपने जिला मुख्यालय संपर्क से वंचित रह गए। इस प्रकार 05 जिलों के सरहदी गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली व अन्य मूलभूत सुविधाओं की शासकीय क्रियान्वयन करने में काफी कठिनाइयां हो रही थी। इस परिस्थिति को देखते हुये हजारों ग्रामीणों के जीवनयापन में सकारात्मक परिवर्तन लाने हेतु शासन की ‘‘विश्वास-विकास-सुरक्षा’’ कार्ययोजना अंतर्गत पल्ली-बारसूर मार्ग पर कड़ेमेटा में सुरक्षा कैम्प स्थापित किया गया। कड़ेमेटा गांव में सुरक्षा कैम्प की स्थापना के पश्चात् क्षेत्र का विकास कार्य भी त्वरित रूप से संपादित किया जा सके।
अधिकारियों ने कड़ेमेटा कैम्प स्थापना के पश्चात् स्वीकृत आंगनबाड़ी केंद्र, उचित मूल्य की दुकान, बोरवेल उत्खनन इत्यादि कार्यों के क्रियान्वयन के संबंध में ग्रामीणों से चर्चा की।
करीम नाग
वार्ता
image