Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय उड़ाया, पुल निर्माण में लगी मशीनें भी जलायी

नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय उड़ाया, पुल निर्माण में लगी मशीनें भी जलायी

डालटनगंज 26 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में पलामू जिले के हरिहरगंज थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों ने थाना से महज 150 मीटर दूर स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ाया बल्कि तुरी गांव में बटाने नदी पर पुल निर्माण में लगी दो मशीनों में आग लगाने के बाद बम विस्फोट एवं गोलीबारी कर लोगों को दहशत में ला दिया है।

छत्तरपुर के पुलिस उपाधीक्षक शंभु कुमार सिंह ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद आज यहां बताया कि कल मध्य रात्रि बड़ी संख्या में हथियारबंद माओवादी दस्ते ने आइईडी बम का विस्फोट कर भाजपा के चुनाव कार्यालय को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि इसके बाद नक्सली दस्ते ने तुरी गांव स्थित बटाने नदी पर पुल निर्माण में लगी एक निजी कंपनी के बेस कैंप पर हमला कर दो मशीनों और मजदूरों की झोपड़ियों में आग लगा दी। इस दौरान नक्सलियों ने मजदूरों और वहां काम करने वाले कर्मचारियों के मोबाइल फोन भी छीन लिए।

श्री सिंह ने बताया कि बिहार की सीमा से लगे इस इलाके में नक्सलियों ने ग्रामीणों को भयभीत करने के उद्देश्य से बम विस्फोट किये और गोलियां चलायीं। घटनास्थल से पुलिस ने माओवादियों द्वारा छोड़े गये कुछ पर्चे भी बरामद किये गये हैं, जिसमें चुनाव बहिष्कार की मांग की गयी है। घटना को अंजाम देने के बाद यह दस्ता भाकपा माओवादी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए फरार हो गया। उन्होंने बताया कि माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध स्थानों पर स्थानीय पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस (सीआरपीएफ) के जवान छापेमारी कर रहे हैं।

सं.उमेश सूरज

जारी वार्ता

image