Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नगरीय निकाय चुनाव पद्धति में बदलाव करने का आरोप लगाया भाजपा ने

नगरीय निकाय चुनाव पद्धति में बदलाव करने का आरोप लगाया भाजपा ने

भोपाल, 22 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार नगरीय निकाय चुनाव पद्धति में बदलाव का प्रयास कर रही है, जो उचित नहीं है और पार्टी इसका प्रत्येक स्तर पर विरोध करेगी।

श्री सिंह ने यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में मीडिया से कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस नगरीय निकायों के चुनाव में विजय हासिल करने के उद्देश्य मनमानी तरीके से परिसीमन करा रही है। इसके साथ ही चुनाव प्रणाली में बदलाव की कोशिश की जा रही है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि नगरीय निकाय चुनाव उसी पद्धति से कराए जाएं, जिसके जरिए अभी तक चुनाव होते आए हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार चुनाव पद्धति में बदलाव की प्रक्रिया नहीं रोकेगी तो भाजपा जनता के बीच जाकर ऐसी प्रत्येक कोशिश का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य की सत्ता में आते ही महापौरों और नगरीय निकायों के अन्य जनप्रतिनिधियों के अधिकारों में कटौती कर दी। राज्य में अधिकांश नगरीय निकायों में भाजपा के जनप्रतिनिधि हैं, इसलिए यह बात उसे रास नहीं आ रही है।

श्री सिंह ने आरोप लगाते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ आम लोगों में असंतोष है। कांग्रेस अपने वचन पूरे नहीं कर पा रही है। किसानों की ऋणमाफी भी नहीं की जा रही है।

प्रशांत

वार्ता

image