Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नड्डा ने बिंदल का प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा स्वीकार किया

शिमला, 27 मई(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने डा. राजीव बिंदल का प्रदेश इकाई पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।
प्रदेश पार्टी के मीडिया प्रकोष्ठ की आज यहां जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। इसमें कहा गया है कि श्री नड्डा ने डा. बिंदल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। डा. बिंदल ने इससे पहले बुधवार को दिन में अपना इस्तीफा श्री नड्डा को भेज दिया था। उन्होंने अपने इस्तीफ में लिखा था कि गत दिनों स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डा. अजय कुमार गुप्ता को लेकर वायरण ऑडियो के बाद पार्टी पर उंगलियां उठाई जा रहीं थी जिस पर उन्होंने नैतिकता के आधार पर पद से इस्तीफा दे दिया है।
श्री बिंदल ने कहा कि वह दावे से कह सकते हैं कि पार्टी का उक्त ऑडियो तथा इसमें कही जा रही बातों का कोई लेना-देना नहीं है। इस प्रकरण को भाजपा के साथ जोड़ना सरासर गलत है। साथ ही कोरोना महामारी के दौरान की गई सेवा का भी अपमान है। चूंकि वह प्रदेश पार्टी के अध्यक्ष हैं ऐसे में वह नैतिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। बिंदल ने दोहराया कि वह केवल उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर इस्तीफा दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले ही श्री बिंदल को विधानसभा के अध्यक्ष पद से हटाकर प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। बताया जाता है कि जिस व्यक्ति ने पूर्व निदेशक को पांच लाख रिश्वत की पेशकश की थी, वह भाजपा नेता की बेटी की फर्म में मार्केटिंग मैनेजर है। वह सिरमौर के रेणुका विधानसभा क्षेत्र का रहने वाला है। नेता की बेटी की फर्म सोलन में है। डा. बिंदल, पूर्व में प्रेम कुमार धूमल की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके है। उन्हें प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष सतपाल सत्ती का कार्यकाल पूरा होने के बाद पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया था। उनके पद से इस्तीफे के बाद प्रदेश में राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है।
सं. रमेश2104वार्ता
More News
पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

पंवार ने भारत क्रिकेट लीग-2024 का किया शुभारंभ

20 Apr 2024 | 8:40 PM

सोनीपत, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार ने नेशनल स्पोर्टस क्लब में आईसीएआई सोनीपत ब्रांच (एनआईआरसी) के तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय भारत क्रिकेट लीग-2024 का शुभारंभ किया।

see more..
image