Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:21 Hrs(IST)
image
राज्य


नदियों में बढ़ रहे जल स्तर के मद्देनजर जिला प्रशासन सतर्क

जालंधर 24 सितंबर (वार्ता) पंजाब में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य की नदियों में बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर जिला प्रशासन सतर्क हो गयी है।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने सोमवार को बाढ़ की संभावना के चलते संबंधित क्षेत्रों का दौरा कर प्रबंधों का जायजा लिया ।
श्री शर्मा के निर्देशों पर, सभी उप मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) नियमित रूप से क्षेत्रों का दौरा करके स्थिति पर नजर रखे हुए है। उन्होंने अधिकारियों से बाढ़, नियमित जल निकासी चैनलों की नियमित जांच करने को कहा और यह सुनिश्चित करने को कहा कि सभी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट्स (एसटीपी) पूरी से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी मंडल राजस्व अधिकारी किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए तत्पर रहें।
जिला उपायुक्त ने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ब्लॉक विकास और पंचायत अधिकारी (बीडीपीओ) को भी गांवों में पूरी तरह से सतर्क रहने का निर्देश दिया।
उप आयुक्त ने जल निकासी विभाग को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में जेसीबी मशीनों का प्रबंध करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पानी से उत्पन्न होने वाली स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में सैंडवैग की भी व्यवस्था की जाए और संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्वास केन्द्रों की पहचान करने का निर्देश दिया गया है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image