Friday, Mar 29 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के कारण फैला कोरोनाः राउत

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के कारण फैला कोरोनाः राउत

पुणे ,31 मई (वार्ता) शिव सेना नेता संजय राउत ने रविवार को आरोप लगाया कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए फरवरी में गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम और बाद में मुंबई तथा दिल्ली में उनके प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों का आगमन कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रसार के लिए जिम्मेदार है।

श्री राउत ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लॉकडाउन को बिना किसी योजना के लागू कर दिया, लेकिन अब इसे हटाने की जिम्मेदारी राज्यों पर डाल दी गई है।

उन्होंने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य की महाराष्ट्र विकास अगाड़ी गठबंधन सरकार के गिरने के दावे को दरकिनार करते हुए कहा कि राज्य सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है क्योंकि सभी सत्तारूढ़ पार्टियों शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस का इस सरकार के अस्तित्व को बनाए रखना मजबूरी है।

उन्होंने शिव सेना के मुख्य पत्र सामना में लिखा, “इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोना वायरस गुजरात में फैला क्योंकि श्री ट्रंप के स्वागत में काफी संख्या में लोग जुटे थे। श्री ट्रंप के प्रतिनिधिमंडल में शामिल कुछ सदस्य मुंबई और दिल्ली में गये थे, जिसके कारण यह वायरस फैला।



उल्लेखनीय कि श्री ट्रंप के स्वागत में 24 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमेंं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हिस्सा लिया था।

संतोष जितेन्द्र

वार्ता

image