Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नरसिंहपुर में भाजपा और कांग्रेस में जोरदार टक्कर

नरसिंहपुर, 20 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की नरसिंहपुर विधानसभा सीट के लिए मुख्य मुकाबला राज्य सरकार में मंत्री जालम सिंह पटेल और कांग्रेस के लाखन सिंह पटेल के बीच है।
नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में लोधी समाज के समीकरण के कारण दो बार जालम सिंह पटेल विजयी रहे हैं। कांग्रेस ने लोधी समाज के समीकरण को तोड़ने के लिए लाखन सिंह पटेल को मैदान में उतारा है। इस कारण पिछले चुनाव में सर्वाधिक मतों से विजयी रहे जालम सिंह पटेल के लिए इस चुनाव में राह थोड़ी मुश्किल हो गयी है
जिले की प्रतिष्ठित सीट माने जाने वाले नरसिंहपुर में वैसे तो कुल 11 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच ही है। कांग्रेस प्रत्याशी लाखन सिंह पटेल पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे है। लोधी समाज में भाजपा प्रत्याशी के मुकाबले कांग्रेस उम्मीदवार की अधिक पैठ होने से इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने की पूरी उम्मीद है।
जिले की सभी विधानसभा सीटों की जहां तक बात है, जो यहां के मतदाताओं ने पिछले दो चुनावों में एक ही पार्टी को सभी सीटें दी है। साल 2008 में भले ही भाजपा की सरकार बनी, लेकिन जिले की सभी विधानसभा सीट कांग्रेस की झोली में गई थी। इसके उलट नरसिंहपुर जिले के मतदाताओं ने वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में सभी सीटों भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाया।
सं सतीश
वार्ता
image