Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
खेल


नवाब नगरी में हुआ विश्व का पहला क्रिकेट थीम ड्रोन शो

नवाब नगरी में हुआ विश्व का पहला क्रिकेट थीम ड्रोन शो

लखनऊ, 26 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ट्राफी के लिये एक अप्रैल को अपना अभियान शुरू करने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के लड़ाकों ने रविवार को नवाब नगरी में प्रशंसकों के बीच जम कर मस्ती की। खुली विंटेज कारों में सवार होकर केएल राहुल एंड कंपनी लखनऊ की सैर करने निकली जबकि दुनिया के पहले क्रिकेट थीम ड्रोन शो और रैपर व गायक पैंथर के दिलकश संगीत ने शाम को और यादगार बना दिया।

टीम के खिलाड़ियों ने चौक के पास रूमी दरवाजे से खुली विंटेज कारों में सवार होकर पूरे शहर का भ्रमण किया और लोगों ने उनका जमकर इस्तकबाल किया। इसके बाद टीम डा. अंबेडकर मेमोरियल पार्क पहुंची, जहां विश्व का पहला क्रिकेट थीम ड्रोन शो देखकर लोग रोमांचित हो उठे। आसमान में एक साथ सैकड़ों ड्रोन ने अपनी कला का जादू बिखेर दिया। यही नहीं, रैपर व गायक पैंथर ने भी टीम के थीम सांग अब अपनी बारी है... सुनार समां बांध दिया।

शाम करीब साढ़े पांच बजे टीम के कप्तान केएल राहुल, क्रुणाल पांड्या, करन शर्मा, मनन वोहरा, मार्क वुड, के. गौतम, मोहसिन खान, मयंक यादव, रवि बिश्नोई, आयुष बडोनी, आवेश खान आदि के साथ ही टीम के कोच एंडी फ्लावर, विजय दहिया, जोंटी रोड्स रूमी दरवाजे पर विंटेज कारों पर सवार हुए। यहां फैन्स ने उनके साथ खूब सेल्फी लीं और हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इसके बाद शहर परिवर्तन चौक, हलवासिया चौक, हजरतगंज, गोल्फ क्लब होते हुए डा. अंबेडकर पार्क पहुंचे। रोड शो के दौरान रास्ते भर लोग खिलाड़ियों का स्वागत करते रहे और दूर से ही टीम खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेते रहे व अपने मोबाइल पर वीडियो बनाते रहे।

अंबेडकर पार्क में खिलाड़ियों का भव्य स्वागत हुआ। आसमान में गुब्बारे छोड़कर और रंग बिरंगे धुएं को देखकर लोग रोमांचित हो गए। मंच पर सभी खिलाड़ियों का परिचय भी कराया गया और सभी खिलाड़ियों ने लखनऊ समेत पूरे यूपी की जनता के प्यार व समर्थन के लिए आभार जताया। इसके बाद ड्रोन शो का आयोजन हुआ, जो कि शहर में पहली बार किया गया। सैकड़ों ड्रोन ने अपने भारत, यूपी के नक्शे के साथ ही लखनऊ की तहजीब व संस्कृति को आसमान में कलाकृतियों के माध्यम से प्रदर्शित किया। इसके बाद टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

खिलाड़ियों को अपने बीच पाकर शहरवासी झूम उठे। रूमी दरवाजे पर जैसे ही रोड शो के लिए टीम के खिलाड़ी बसों से पहुंचे तो दर्शक मानो दीवाने हो गए। कोई केएल राहुल के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करता रहा तो कोई क्रुणाल पांड्या, करन शर्मा, जोंटी रोड्स के साथ। खिलाड़ियों ने भी सभी के साथ सेल्फी खिंचवाई। दर्शकों ने खिलाड़ियों को मैच के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

मंच पर केएल राहुल ने दर्शकों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि लखनऊ सुपर जाइंट्स आपकी टीम है और आपका प्यार, उत्साह व समर्थन टीम को हर कदम पर नई ऊर्जा देगा। टीम ने भी हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया और कहा कि आईपीएल में इस बार हम ही जीतेंगे। टीम के सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने भी लखनऊ के निवासियों का अभिवादन किया और स्टेडियम में आकर मैच देखने व टीम का उत्साह बढ़ाने की अपील की।

खिलाड़ियों व लोगों के मनोरंजन के लिए विशेष सिंगिंग प्रोग्राम हुआ। जिसमें प्रदेश के उभरते हुए गायक पैंथर ने अपनी आवाज का जादू चलाया। टीम के थीम सांग, अब अपनी बारी है... सुनते ही लोग मंत्रमुग्ध हो गए। एक के बाद एक कई गानों से गायक ने समां बांध दिया। खिलाड़ियों ने भी तालियां बजकर सिंगर की हौसला अफजाई की।

विश्व में पहली बार लखनऊ में आयोजित हुए क्रिकेट थीम ड्रोन शो से आसमान में बैटिंग, बालिंग और फील्डिंग का भी प्रदर्शन किया गया। सैकड़ों ड्रोन आसमान में कभी कैच लेते हुए खिलाड़ी बने तो कभी बैट से शाट लगाते हुए बल्लेबाज और कभी स्टंप से टकराती हुई गेंद। इसी तरह लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम की जर्सी, खिलाड़ियों के चेहरे, एक अप्रैल को होने वाले मैच का ब्योरा भी आसमान में दर्शाया। इसे देख लोग काफी रोमांचित हुए।

प्रदीप

वार्ता

More News
टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

टिर्की ने श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर दी बधाई

28 Mar 2024 | 5:40 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने दिग्गज गोलकीपर पी आर श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए कहा कि उनके अभुवन और दृष्टिकोण का युवा खिलाड़ियों पर सकारात्मक प्रभाव होगा।

see more..
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
image