Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नवगठित जिलो के गठन का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता

अजमेर 10 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के तहत नव घोषित जिलों में विभागों के गठन की कवायद को ..सर्वाेच्च प्राथमिकता.. के साथ पूरा करने के निर्देश राजस्व विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव अपर्णा अरोरा ने दिये हैं।
अजमेर संभाग में नवगठित होने जा रहे केकड़ी तथा ब्यावर जिले के लिये भी उक्त आश्य के आदेश मिले जिसमें जिलास्तर के कार्यालय स्थापित करने की कार्यवाही को तत्काल पूरा करने को कहा गया हैं।
अरोरा ने अपने आदेश में पदों का सृजन अविलंब करने तथा अधिसूचना के साथ ही पदस्थापन के निर्देश दिए हैं। साथ ही कार्यालय हेतु भवन व भूमि चिन्हित करने तथा जिले में नवनियुक्त आई.ए.एस .
स्तर के विशेषाधिकारी के साथ जिलास्तरीय नोडल अधिकारी को समन्वय बनाने के. निर्देश है।
उल्लेखनीय है कि राज्य में नये जिलों के गठन की घोषणा के साथ ही सरकार ने 15 विशेषाधिकारीयों की नियुक्ति की है। अजमेर जिले से अलग कर बनाये जा रहे केकड़ी एवं ब्यावर जिले के लिए भी विशेषाधिकारी नियुक्ति किया जा चुका है लेकिन इनका संभागीय मुख्यालय अजमेर ही रहेगा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
image