Friday, Mar 29 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य


पं0 दीनदयाल उपाध्याय को अर्पित की श्रद्धांजलि

पं0 दीनदयाल उपाध्याय को अर्पित की श्रद्धांजलि

लखनऊ,25 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधनी लखनऊ में मंगलवार को यहां पं0 दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर के के सी स्थित दीनदयाल वाटिका में उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, विधि मंत्री बृजेश पाठक, राज्यमंत्री श्रीमती स्वाती सिंह, विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव, लखनऊ की मेयर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्री नाईक ने अपने संदेश में कहा है कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय असाधारण व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे। वे एक समाज सुधारक थे। उन्होंने एकात्म मानववाद का संदेश देते हुये अंत्योदय का विचार प्रस्तुत किया। पं0 दीनदयाल उपाध्याय ने अपना पूरा जीवन देश की निःस्वार्थ सेवा में लगा दिया।

गौरतलब है कि इसके बाद श्री नाईक एवं मुख्यमंत्री योगी पं0 दीनदयाल उपाध्याय की नवनिर्मित मूर्ति के अनावरण करने के लिए आगरा भी जाएगे।

तेज

वार्ता

More News
बारामूला में एक महिला समेत दो भगोड़े गिरफ्तार

बारामूला में एक महिला समेत दो भगोड़े गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 6:58 PM

श्रीनगर, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने एक महिला समेत दो भगोड़ों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी पिछले एक दशक से अपनी गिरफ्तारी से बच रहे थे।

see more..
image