Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पाइपलाईन से घरेलू गैस, उद्योगों को गैस आपूर्ति और सीएनजी स्टेशनों की स्थापना कार्य को देंगे गति-अग्रवाल

जयपुर, 29 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में खान एवं पेट्रोलियम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ड़ा सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि राज्य में पाइपलाईन के माध्यम से घरेलू गैस का वितरण, उद्योगों के लिए गैस की आपूर्ति और सीएनजी स्टेशनों की स्थापना के कार्य को योजनाबद्ध तरीके से गति दी जाएगी।
डाॅ. अग्रवाल ने आज यहां खनिज भवन में आरएसजीएल की बोर्ड़ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय राज्य के 19 शहरों में अलग-अलग कंपनियां इस कार्य को कर रही है। उन्होंने बताया कि इन कंपनियों के साथ प्रभावी मोनेटरिंग व समन्वय स्थापित किया जाएगा ताकि पाइप लाईन के माध्यम से गैस आपूर्ति व्यवस्था को तय समयसीमा में अमली जामा पहनाया जा सके।
उन्होंने बताया कि आरएसजीएल द्वारा कोटा शहर में युद्धस्तर पर शहरी गैस वितरण व्यवस्था पर कार्य करते हुए कोटा शहर में 8 सीएनजी स्टेशनों की स्थापना कर 10 हजार घरों तक पाइपलाईन से घरेलू गैस का सफलतापूर्वक वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस साल 24 हजार घरेलू गैस कनेक्सन जारी करने का लक्ष्य रखा है। अलवर के निमराना में मदर स्टेशन से उद्योगों एवं वाहनों को और जयपुर के डाॅटर बूस्टर स्टेशन कूकस में की स्थापित कर वाहनों को सीएनजी उपलब्ध कराई जा रही है।
रामसिंह
वार्ता
image