Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
Profile » Press Release


पीएचसी ग्रुप ने एशिया में लाइफ साइंसेज बिजनेस मजबूत करने के लिए साईमेड में अपनी हिस्सदारी बढ़ाई

Business Wire India












पीएचसी होल्डिंग्‍स कॉरपोरेशन (जिसका मुख्यालय टोक्यो में है और जिसे इसके आगे पीएचसीएचडी लिखा गया है) ने आज जानकारी दी है कि इसने साईमेड (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड (मुख्यालय : सिंगापुर, जिसे आगे साईमेड लिखा गया है) में 55.01% अतिरिक्त हिस्‍सेदारी का अधिग्रहण किया है। साईमेड दक्षिण पूर्व एशिया और भारत में पीएचसी ग्रुप के लाइफ साइंसेज उत्पादों का प्रमुख वितरक है। साईमेड के साथ इस खरीदी अनुबंध के साथ साईमेड ने कंपनी में पीएचसीएचडी का हिस्सा 14.99% से बढ़ाकर 70% कर दिया है। साईमेड अबसे पीएचसीएचडी की समेकित अनुषंगी इकाई के रूप में लाइफ साइंसेज/डायग्नोस्टिक क्षेत्र में परिचालन करेगा।



सिंगापुर स्थित साईमेड लाइफ साइंसेज उत्पादों का विपणन एवं वितरण करती है। इसकी सेवाएं सम्पूर्ण दक्षिण पूर्व एशिया और भारत में उपलब्ध हैं। इस भौगोलिक क्षेत्र में लाइफ साइंसेज साइंसेज के क्षेत्र में सुदृढ़ विशेषज्ञता और सेवा संबंधी क्षमताओं से समर्थित एक व्यापक वितरण नेटवर्क के साथ साईमेड दक्षिण-पूर्वी एशियाई बाज़ार में एक बड़ा खिलाड़ी है। पीएचसीएचडी ने सम्पूर्ण दक्षिणपूर्व एशिया और भारत में अपने लाइफ साइंसेज कारोबार के लिए साईमेड को बतौर मुख्य वितरण बहाल किया है। इसके साथ ही इसने 30 वर्षों से अधिक के अपनी करीबी साझेदारी के माध्यम से इस क्षेत्र में अपने कारोबार का विस्तार किया है।



यह अनुबंध पीएचसी ग्रुप द्वारा मौजूदा व्यवसायों को मजबूत करते हुए और ग्रुप में पूरक उत्पादों एवं सेवाओं का समावेश करने के लिए तरीकों की पहचान करते हुए कंपनी की वृद्धि पर फोकस करने का हिस्सा है। इसके पहले जून 2019 में थर्मो फिशर साइंटिफिक, इंक. से एनाटॉमिकल पैथोलॉजी बिजनेस (एप्रेडिया के रूप में परिचालित) और उसी साल अगस्त में लाइफ साइंस इंस्टिट्यूट, इंक. से एलएसआइ मेडीएंस कॉरपोरेशन का पूर्ण अधिग्रहण हो चुका था, जिससे उनके क्रमशः डायग्नोस्टिक और हेल्थकेयर सर्विसेज व्यवसाय मजबूत हुए हैं।



भावी वृद्धि की रणनीति के प्रमुख स्तंभों में से एक के रूप में पीएचसी ग्रुप विभिन्न देशों में उभरते बाज़ारों में अपने विस्तार को तेज करने पर फोकस कर रहा है। पीएचसीएचडी की एक समेकित अनुषंगी का निर्माण करने के लिए साईमेड में बहुमत निवेश से पीएचसी ग्रुप को इस क्षेत्र में साईमेड के पहले से स्थापित ग्राहक आधार का बढ़िया लाभ मिलेगा। इससे अतिरिक्त बाज़ार के अवसर मिलेंगे और भारत जैसे देशों में इसकी पहुंच बढ़ेगी। इस तरह इस क्षेत्र में लाइफ साइंसेज व्यवसाय और ज्यादा मजबूत होगा। साथ ही, इससे पीएचसी ग्रुप के अन्य व्यवसायों में भी इस क्षेत्र में ग्राहकों तक पहुँच के लिए साईमेड के वितरण नेटवर्क के इस्तेमाल में आसानी होगी।



पीएचसीएचडी ने प्रेसिडेंट और सीईओ, माइकल क्लॉस ने कहा कि, “हमें साईमेड को एक समेकित अनुषंगी के रूप में पीएचसी ग्रुप में शामिल करके खुशी हो रही है। हाल के वर्षों में हमने भारत और अन्य उभरते देशों में लाइफ साइंसेज अनुसंधान में काफी प्रगति देखी है। कैंसर जैसे रोगों की बढ़ती व्यापकता और प्रभाव की पृष्ठभूमि में हमें इस क्षेत्र में डायग्नोस्टिक के कारोबार में ज्यादा वृद्धि की उम्मीद है। साईमेड में बहुलांश हिस्सेदारी अधिप्राप्त कने के लिए इस सौदे के माध्यम से हमारा ग्रुप उभरते देशों में अपनी स्थिति मजबूत करेगा और हमें इस क्षेत्र में तीव्र व्यावसायिक वृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे।”



साईमेड के प्रबंध निदेशक, कीथ लो ने कहा कि, “पीएचसी ग्रुप द्वारा विकसित और निर्मित लाइफ साइंसेज उत्पाद की गुणवत्ता पर ग्राहकों ने बेहद भरोसा दिखाया है और दक्षिणपूर्व एशियाई बाज़ार में इसकी गहरी पकड़ है। हाल में भारतीय बाज़ार में माँग बढ़ती रहा है और हमें उम्मीद हैं यह चीन की वृद्धि दर को पार कर जाएगा। पीएचसी ग्रुप की ओर से ज्यादा सपोर्ट की बदौलत हम लाइफ साइंसेज और डायग्नोस्टिक्स व्यवसाय में भावी वृद्धि को आगे बढ़ाने में सफल होंगे।”



माइकल क्लॉस ने आगे यह भी कहा कि, “साउथईस्ट एशिया और अन्य उभरते देशों में मरीजों के लिए उच्चतर गुणवत्ता वाले हेल्थकेयर और बेहतर मेडिकल सेवाओं की कमी है। पीएचसी ग्रुप नयी चुनौतियों को कबूल करता रहेगा, क्योंकि हमारा लक्ष्य समाज की सेहत और लोगों के जीवन में सुधार लाने वाले समाधान पैदा करते हुए शीर्ष वैश्विक स्‍वास्‍थ्‍यसेवा कंपनियों की कतार में शामिल होना है।”



पीएचसी होल्डिंग कॉरपोरेशन के विषय में



2014 में निगमित, पीएचसी होल्डिंग्स कॉरपोरेशन एक वैश्विक स्‍वास्‍थ्‍यसेवा कंपनी है। पीएचसी कॉरपोरेशन, एसेंसिया डायबिटीज केयर होल्डिंग एजी, एप्रेडिया, और एलएसआइ मेडीएंस कॉरपोरेशन आदि इसकी अनुषंगी कंपनियाँ हैं। अपने कॉर्पोरेट मिशन, “हम लोगों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव और सुधार पैदा करने वाले स्‍वास्‍थ्‍यसेवा समाधानों के निर्माण के लिए अपने कर्मठ प्रयासों के माध्यम से समाज के स्वास्थ्य में योगदान करते हैं” के प्रति समर्पण के साथ यह कंपनी डायबिटीज मैनेजमेंट, डायग्नोस्टिक्स, लाइफ साइंसेज, और स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा सेवाओं के लिए चिकित्‍सा उपकरण और समाधानों के विकास, निर्माण, विक्रय और सेवा के व्यवसाय में संलग्न है। इसके उत्पाद और सेवाएं 125 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं।

www.phchd.com



साईमेड (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड के विषय में



साईमेड (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड बायोमेडिकल, लाइफ साइंसेज, हेल्थकेयर, ड्रग डिस्कवरी, फार्मास्युटिकल्स, लैबोरेट्रीज, औद्योगिक परीक्षण और कृषिक बाज़ारों के लिए उत्पादों और सेवाओं का प्रदाता है। इसकी स्थापना 1992 में हुयी थी और इसका मुख्यालय सिंगापुर में है। दक्षिणपूर्व एशिया और भारत में साईमेड का व्यापक वितरण नेटवर्क है। इसके नेटवर्क में बाजार की गहरी जानकारी और अनुभव से समृद्ध पेशेवरों  की टीम काम करती है.

www.scimed.com.sg/



businesswire.com पर सोर्स संस्‍करण देखें :

https://www.businesswire.com/news/home/20200706005623/en/

 
 
संपर्क :

मीडिया संपर्क :

मसायो ओकादा

कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस विभाग

पीएचसी होल्डिंग्स कॉरपोरेशन

+81-3-6778-5311



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।


More News
Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

24 Apr 2024 | 12:44 PM

Kioxia नई जनरेशन के यूएफ़एस वर्शन 4.0 एंबेडेड फ़्लैश मेमोरी वाले डिवाइसों का नमूना ले रहा है

see more..
image