Friday, Apr 19 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पीएजीडी के अध्यक्ष चुने गए फारूक अब्दुल्ला, महबूबा होंगी उपाध्यक्ष

पीएजीडी के अध्यक्ष चुने गए फारूक अब्दुल्ला, महबूबा होंगी उपाध्यक्ष

श्रीनगर 24 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को शनिवार को सर्वसम्मति से पीपुल्स अलायंस फॉर गुप्कार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) का अध्यक्ष जबकि महबूबा मुफ्ती को इसका उपाध्यक्ष चुना गया है।

पीएजीडी के प्रवक्ता सज्जाद गनी लोन ने पत्रकारों को यह जानकारी दी।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता मोहम्मद यूसुफ तारिगामी को पीएजीडी का संयोजक जबकि पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन को इसका प्रवक्ता चुना गया है। राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की सुश्री मुफ्ती के आवास पर शनिवार को हुई बैठक में ये निर्णय लिए गए।पीएजीडी के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व ध्वज को अपना प्रतीक बनाया है।

श्री लोन ने कहा कि एक माह के भीतर पीएजीडी जम्मू-कश्मीर में शासन को लेकर एक श्वेत-पत्र जारी करेगा।

उन्होंने कहा कि श्वेत पत्र बयानबाजी नहीं होगी। यह तथ्यों और आकंड़ों पर आधारित होगा, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की सच्चाई देश के सामने रखेगा। ऐसी धारणा बनाई जा रही है कि संपूर्ण भ्रष्टाचार केवल जम्मू-कश्मीर में ही हुआ। अलायंस ने पखवाड़े बाद अगली बैठक जम्मू में आयोजित करने का करने का फैसला किया। इसके बाद 17 नवंबर को श्रीनगर में पीएजीडी का एक सम्मेलन होगा।

रवि आशा

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image