Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पीएससी रैंक सूचियों की वैधता नहीं बढ़ेगी: विजयन

पीएससी रैंक सूचियों की वैधता नहीं बढ़ेगी: विजयन

तिरुवनंतपुरम 02 अगस्त (वार्ता) केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने सोमवार को कहा कि चार अगस्त को समाप्त होने वाली लोक सेवा आयोग (पीएससी) रैंक सूचियों की वैधता को बढ़ाया नहीं जाएगा।

श्री विजयन ने राज्य विधानसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने सदन में कांग्रेस सदस्य शफी परम्बिल के पूछे गये प्रश्न के उत्तर में इस आशय की बात कही। कांग्रेस सदस्य इस मामले पर कार्यस्थगन प्रस्ताव मंजूर किये जाने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे।

सरकार ने अपना रुख तब स्पष्ट किया जब राज्य प्रशासनिक न्यायाधिकरण ने पीएससी को सूचियों की वैधता को कम से कम तीन महीने बढ़ाने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा,“रैंक सूची की सामान्य वैधता एक वर्ष के लिए होती है। नई सूची के अभाव में इसकी वैधता को तीन साल तक बढ़ाया जा सकता है लेकिन केरल पीएससी का नियम 13 तीन साल के बाद वैधता बढ़ाने की अनुमति नहीं देता है।”

विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने आरोप लगाया कि वाम सरकार उन रैंक धारकों से बदला ले रही है जिन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले इसके खिलाफ तीव्र आंदोलन किया था।

संजय, यामिनी

वार्ता

More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image