Friday, Apr 19 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पाक गोलीबारी में शहीद निशांत शर्मा पंचतत्व में विलीन

सहारनपुर 25 जनवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान से की गयी गोलीबारी में शहीद सहारनपुर के बहादुर सपूत निशांत शर्मा का अंतिम संस्कार सोमवार को पूरे सम्मान के साथ कर दिया गया।
न्यू शारदा नगर के श्मशान घाट पर 34 वर्षीय जाबांज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बीती रात शहीद का पार्थिव शव उधमपुर के अस्पताल से सहारनपुर उनके आवास पर लाया गया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि 18 जनवरी को निशांत शर्मा राजौरी सेक्टर में सीमापार से की गई गोलीबारी में घायल हो गए थे। उन्हें उधमपुर स्थित कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रविवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।
निशांत शर्मा सहारनपुर के मोहल्ला न्यू शारदा नगर निवासी जोगेन्द्र सिंह शर्मा के बेटे थे। जोगेंद्र शर्मा चीनी मिल से सेवानिवृत्त हैं। निशांत शर्मा 61 राष्ट्रीय राइफल जाट रेजीमेंट में थे और उनकी तैनाती जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में थी।
निशांत शर्मा के छोटे भाई शुभम भी सेना में हैं और मेरठ में तैनात हैं। शहीद के अंतिम संस्कार के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. धर्मसिंह सैनी ने पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर बसपा सांसद फजलुर्रहमान,कैराना भाजपा सांसद चौधरी प्रदीप सिंह,सहारनपुर महानगर के विधायक एवं सपा नेता संजय गर्ग,कांग्रेस विधायक नरेश सैनी समेत बड़ी संख्या में अधिकारी और राजनेता मौजूद रहे। लोगों ने निशांत शर्मा अमर रहे के नारे लगाए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रूपए और उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। विधायक संजय गर्ग ने सर्किट हाउस रोड़ का नामकरण शहीद निशांत शर्मा के नाम पर किए जाने की मांग की।
निशांत शर्मा की ढाई वर्ष पूर्व सोनम शर्मा से शादी हुई थी। उनके अभी कोई भी संतान नहीं थी। निशांत शर्मा की 2009 में सहारनपुर में भर्ती हुई थी और दो साल पूर्व उनकी तैनाती जम्मू में हुई थी।
सं प्रदीप
वार्ता
image