Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद फैलाने के लिए जिम्मेदार : मोदी

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद फैलाने के लिए परोक्ष रूप से पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों के तार किसी न किसी रुप में अंतत: ‘एक स्त्रोत या उद्गम स्थल से जुड़ते हैं।’
श्री मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइकल रिचर्ड पेंस के साथ यहां बैठक में कहा कि पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली के हाल में हुए चुनावों में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना सिर्फ भारत और अमेरिका ही नहीं है पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
विदेश सचिव विजय गोखले ने श्री मोदी और अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइकल रिचर्ड पेंस के बीच यहां हुई बैठक के ब्यौरे की जानकारी संवाददाताओं को देते हुए कहा कि दोनों नेताओं के बीच विभिन्न द्विपक्षीय तथा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। दोनों ने अतंरराष्ट्रीय आतंकवाद के मुद्दे पर भी चर्चा की और इस संदर्भ में श्री पेंस ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की दसवीं बरसी का उल्लेख किया।
श्री गोखले ने बताया कि प्रधानमंत्री ने श्री पेंस को ध्यान दिलाया कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों के तार किसी न किसी रुप में अंतत: एक स्त्रोत या उदगम स्थल से जुड़ते हैं। पाकिस्तान में हाल में हुए चुनावों में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना सिर्फ भारत और अमेरिका ही नहीं है पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने भारत और अमेरिका के बीच आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए चल रहे सहयोग की सराहना की।
श्री गोखले ने कहा कि दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच रक्षा क्षेत्र में व्यापार बढ़ाने पर भी विचार-विमर्श किया। इसके अलावा हाल में भारत में आयोजित टू प्लस टू मंत्री स्तरीय बैठक के नतीजों पर भी बात हुई तथा दोनों ने इसकी सराहना की।
उनियाल.संजय
वार्ता
More News
इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

28 Mar 2024 | 6:58 PM

लंदन, 28 मार्च (वार्ता) दुनिया भर से इस वर्ष अब तक 4,600 से अधिक शरणार्थी छोटी-छोटी नावों पर सवार होकर ब्रिटेन पहुंचे हैं, जो वर्ष के शुरुआती तीन महीनों के लिए एक रिकॉर्ड है।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रावलपिंडी 28 मार्च (वार्ता) तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ,बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और अन्य आतंकवादी संगठन अमेरिका निर्मित हथियारों से पाकिस्तान के खिलाफ हमले कर रहे हैं।

see more..
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

28 Mar 2024 | 6:58 PM

मेक्सिको सिटी, 28 मार्च (वार्ता) मेक्सिको में 19 प्रांतों के 120 जंगलों में आग के मामले दर्ज किए गए हैं। जंगलों में फैली आग से 7,137 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है।

see more..
image