Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:06 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी

सिंगापुर 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का उद्गम स्थल करार देते हुए आज कहा कि वहां हाल में हुए चुनाव में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
श्री मोदी ने यह बात अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइकल रिचर्ड पेंस के साथ यहां एक बैठक में कही।
विदेश सचिव विजय गोखले ने दोनों नेताओं के बीच हुई बैठक के ब्यौरे की जानकारी संवाददाताओं को देते हुए बताया कि दोनों नेताओं के बीच विभिन्न द्विपक्षीय तथा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई। दोनों ने अतंरराष्ट्रीय आतंकवाद के मुद्दे पर भी चर्चा की और इस संदर्भ में श्री पेंस ने 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की दसवीं बरसी का उल्लेख किया।
प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान का नाम लिये बिना कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों के तार किसी न किसी रुप में अंतत: एक स्त्रोत या उदगम स्थल से जुड़ते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हाल में हुए चुनावों में मुंबई आतंकवादी हमले में शामिल लोगों का राजनीतिक प्रक्रिया की मुख्यधारा में आना सिर्फ भारत और अमेरिका ही नहीं पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने भारत और अमेरिका के बीच आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए चल रहे सहयोग की सराहना की।
श्री गोखले ने कहा कि दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच रक्षा क्षेत्र में व्यापार बढ़ाने पर भी विचार-विमर्श किया। इसके अलावा हाल में भारत में आयोजित टू प्लस टू मंत्री स्तरीय बैठक के नतीजों पर भी बात हुई तथा दोनों ने इसकी सराहना की।
उनियाल. नीरज
वार्ता
More News
मध्य अफ्रीका गणराज्य में  हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

मध्य अफ्रीका गणराज्य में हमला, 14 लोगों की मौत, कई घायल: संरा

18 Apr 2024 | 2:28 PM

संयुक्त राष्ट्र, 18 अप्रैल (वार्ता) सशस्त्र विद्रोहियों ने मध्य अफ्रीका गणराज्य (सीएआर) में दक्षिणी मबोमौ प्रान्त के एक गांव में हमला कर 14 नागरिकों की हत्या कर दी। हमले में कई लोग घायल हुए हैं और विद्रोहियों ने घरों में आग लगा दी गयी।

see more..
पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

पश्चिमी जापान में भूकंप के जोरदार झटके

18 Apr 2024 | 2:28 PM

टोक्यो, 18 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी जापान में बुधवार रात महसूस किए भूकंप के जोकदार झटकों के कारण किसी बड़े नुकसान या घातक हताहत की सूचना नहीं है।

see more..
image