Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान के मंत्री अफरीदी कोरोना वायरस से संक्रमित

इस्लामाबाद, 30 मई (शिन्हुआ) पाकिस्तान के राज्यों एवं सीमांत क्षेत्रों के राज्य मंत्री शहरयार खान अफरीदी कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये गये हैं। श्री अफरीदी ने अपने ट्विटर पोस्ट पर शनिवार को इसकी पुष्टि की।
श्री अफरीदी ने ट्वीट किया, “मैं कोविड-19 से संक्रमित पाया गया हूं और डॉक्टरों की सलाह पर खुद को घर में अलग-थलग कर लिया है। मुझे दुआ और आशीर्वाद की जरूरत है।”
इससे पहले नेशनल एसेंबली के अध्यक्ष, दक्षिण सिंध प्रांत के गवर्नर तथा कई सांसद तथा कुछ मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जा चुके हैं।
इमरान सरकार की ओर से कम आय वाले वर्ग को आजीविका जुटाने तथा अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद कोरोना के मामलों मेंं वृद्धि देखी जा रही है। सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक सरकार कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए फिर से लाॅकडाउन को कड़ाई से लागू करने पर विचार कर रही है।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 66400 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 1395 लोगों की मौत हुयी है। इसके अलावा 24131 लोग कोरोना से निजात पाकर स्वस्थ हो चुके हैं।
संजय.श्रवण
शिन्हुआ
image