Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:48 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पाकिस्तानी नागरिक के साथ 200 कोरोना संक्रमितों के बिहार में प्रवेश की सूचना के बाद अलर्ट

पटना 10 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तानी आकाओं के निर्देश पर भारत में कोरोना महामारी फैलाने के उद्देश्य से संक्रमितों की बड़ी जमात को पड़ोसी देश नेपाल के रास्ते प्रवेश कराने की खुफिया सूचना के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे बिहार के जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है ।
पश्चिम चंपारण के जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने इस संबंध में जिले के बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षक को सचेत किया कि विभिन्न देशों में काम करने वाले भारतीय मुसलमानों, जिनमें कुछ कोरोना संदिग्ध हैं उन्हें नेपाल के रास्ते भारत की सीमा में प्रवेश कराने की योजना बनाई गई है। उन्होंने इस पर सख्ती से निगरानी का निर्देश दिया । साथ ही उन्होंने भारत-नेपाल की लगभग 120 किलोमीटर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखने को कहा है।
श्री कुमार ने अपने निर्देश में कहा है कि सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 47वीं बटालियन पनटोका रामगढ़वा के समादेष्टा ने सूचित किया है कि नेपाल के पारसा जिले के सेरवा थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर गांव के रहने वाले जालिम मुखिया ने महामारी फैलाने की योजना बनाई है। जालिम नेपाल भारत से हथियार की अवैध आपूर्ति और जाली नोट की तस्करी में भी शामिल है। साथ ही 40 से 50 कोरोना संदिग्ध भारतीय मुसलमान को भारत में आने की सूचना दी गई है।
उपाध्याय सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image