Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान सैनिकों की गोलीबारी में भारतीय सेना का जवान शहीद

पाकिस्तान सैनिकों की गोलीबारी में भारतीय सेना का जवान शहीद

जम्मू, 20 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान ने संघर्षविराम का फिर उल्लंघन करते हुए मंगलवार को पुंछ जिले के कृष्णा गली सेक्टर और मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अकारण गोलीबारी की। गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान की सेना की चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पूर्वाह्न करीब 11.00 बजे नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं। मेंढर सेक्टर में दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान की पहचान बिहार में रोतासा जिले के गोपे विघा गांव निवासी 36 वर्षीय नायक रवि रंजन कुमार सिंह के रूप में की गयी है।

प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और वहां की सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया। भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में कुछ पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं।

इससे पहले 17 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी। गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

 

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
image