Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
भारत


पाकिस्तान से बेहतरी की कोई उम्मीद नहीं: जनरल रावत

पाकिस्तान से बेहतरी की कोई उम्मीद नहीं: जनरल रावत

नयी दिल्ली, 23 सितंबर(वार्ता) भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की अमेरिका के न्यूयार्क में होने वाली बातचीत केेे रद्द होने के बाद दोनों पक्षों की तरफ से हो रही विवादास्पद बयानबाजी के बीच भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान से बेहतरी की उम्मीद करना काफी त्रुटिपूर्ण होगा।

जनरल रावत ने एक टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा“ पाकिस्तान से बेहतरी की उम्मीद करना काफी त्रुटिपूर्ण है और जब तक वे आतंकवाद की विचारधारा तथा आतंकवादियों को समर्थन देना बंद नहीं करते तब तक उनसे कोई भी उम्मीद करना बेकार है। पाकिस्तान ने कश्मीर घाटी और राज्य के अनेेेक हिस्साें में आतंकवाद को समर्थन देने का मन बना लिया है अौर यह लगातार जारी है जिसे पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी का समर्थन हासिल है।”

गौरतलब है कि विदेश मंत्रियों की बैठक के रद्द होने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बहुत ही गलत टिप्पणी कर अपने संस्कारों का परिचय दे दिया था। उनकी इस टिप्पणी की कांग्रेस और अन्य दलों ने जोरदार निंदा करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री के बारे में इस तरह की बयानबाजी स्वीकार्य नहीं है।

जनरल रावत ने कहा “ हर बार हम जब भी हिंसा को नियंत्रित करते हैं तो पाकिस्तान अलग रणनीति अपनाता है ताकि हिंसा का स्तर बरकरार रहे। अगर आप देखेंगें तो पाएंगे कि इससे पहले क्या हुआ था अौर जब वे हारने लगते हैं या स्थिति नियंत्रित होने के कगार पर होती है तो उनकी नीति बदल जाती है। अब वे पुलिसकर्मियों का अपहरण कर रहे हैं और लोगों की बेदर्दी से हत्याएं कर रहे हैं तथा पुलिसकर्मियाें को नौकरी छोड़ने की धमकियां दे रहे हैं।”

सेना प्रमुख ने कहा“ इस तरह की स्थितियों में कश्मीर की जनता अपने आपके दोराहे पर पा रही है, एक तरफ तो आंतकवाद है क्योंकि वे महसूस करते हैं कि रोजगार और विकास नहीं है और जब उन्हें रोजगार मिल जाता है तो आतंकवादी पुलिसकर्मियाें को अपनी नौकरियां छोड़कर घर आने को कहते हैंं।मुझे पूरा यकीन है कि कश्मीर की जनता आतंकवादियों तथा पाकिस्तान में बैठे उनके आकाओं के खेल को अच्छी तरह समझ लेगी अौर यह कश्मीर के आतंकवाद के इतिहास में एक निर्णायक मोड साबित होगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वाकई पाकिस्तान में हालात बदल गए हैं तो जनरल रावत ने कहा“ जब तक पाकिस्तानि के लोग और कश्मीरी जनता इस बात को नहीं समझेगी तब तक इसी तरह की गतिविधियां जारी रहेंगी। पाकिस्तान कहता है कि आतंकवादी गतिविधियों के लिए वह अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं होने देगा ,लेकिन हम देख सकते हैं कि वहां आतंकवादी गतिविधियां जारी हैं।”

जितेन्द्र

वार्ता

More News
भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

20 Apr 2024 | 12:38 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
image