Friday, Apr 19 2024 | Time 03:08 Hrs(IST)
image
भारत


पाकिस्तानी सासंद के बयान से खुल गई होंगी राहुल गांधी की आंखें-भाजपा

पाकिस्तानी सासंद के बयान से खुल गई होंगी राहुल गांधी की आंखें-भाजपा

नयी दिल्ली, 29 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान में बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना के हमले के बाद एक हवाई अभियान में दुर्घटनाग्रस्त विमान के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान के एक सांसद के दावे के बाद भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए आज कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी की आंखें अब खुल गई होंगी।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि “श्री राहुल गांधी अब समझ गए होंगे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का क्या खौफ है।” उन्होने कहा, “पाकिस्तान की संसद में विपक्षी दल के सांसद अयाज सादिक ने बोला है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर बाजवा के डर के मारे टांगें कांप रहीं थीं और चेहरे पर पसीना था कि कहीं विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा नहीं किया तो भारत हमला कर देगा।”

डॉ. पात्रा ने कहा कि पूरे देश ने देखा था कि हमारे बहादुर विगं कमाडर अभिनंदन ने पाकिस्तान को कैसे मज़ा चखाया था। लेकिन श्री राहुल गांधी ने हिंदुस्तान की सेना की ओर से किए गए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाए थे। उन्हे भारत सरकार ,सेना और यहां के लोगों पर कोई भरोसा नहीं है।

उन्होने कहा कि अब श्री राहुल गांधी को अपने सबसे भरोसेमंद देश पाकिस्तान की सुनने के बाद शायद यकीन हो जाए। पाकिस्तान के विपक्ष दल के सासंद अयाज़ सादिक ने संसद में जो भाषण दिया वह पूरे विश्व को देश की ताकत का संदेश देता है कि भारत का नाम सुनकर पाकिस्तान की क्या हालत होती है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ”सादिक ने पाकिस्तानी संसद में कहा कि 2019 में विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर संसदीय समिति की जो बैठक हुई थी उसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान डर के मारे आए ही नहीं, जबकि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अभिनंदन को जल्द रिहा कर दो वर्ना भारत नौ बजे हमला कर देगा।”

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हिंदुस्तान की आम जनता को कभी शक नहीं होता कि देश सर्वश्रेष्ठ है लेकिन श्री राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री और सेना के पराक्रम के बारे में संदेह रखते हैं।

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में पाकिस्तान ने भारत पर हमले के लिए अपने युद्धक विमान भेजे थे। पाकिस्तान की साजिश का जवाब देने के लिए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने मिग-21 में उड़ान भरी थी। इस दौरान अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया और वह पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर के क्षेत्र में जा गिरे थे। अभिनंदन को पाकिस्तान की सेना ने पकड़ लिया था। हालांकि पाकिस्तान पर काफी दबाव बनाया गया, जिसके बाद अभिनंदन को अटारी-वाघा बॉर्डर से भारत वापस लौटाया गया था।

प्रणव सचिन

वार्ता

More News
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

18 Apr 2024 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) राजधानी के एक निजी अस्पताल में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं का रोबोटिक की मदद से सफल उपचार करने में चिकित्सक कामयाब रहे हैं।

see more..
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
image