Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पांच दिवसीय जूनियर रेडक्रॉस शिविर में बच्चों को किया जागरूक

सोनीपत, 11 दिसंबर (वार्ता) जिला रेडक्रॉस सोसायटी के मार्गदर्शन में पांच दिवसीय जूनियर रेडक्रॉस ट्रैनिंग कैंप हैबीटैट क्लब में लगाया गया।
इस शिविर में विभिन्न स्कूलों के 80 विद्यार्थियों और 20 शिक्षकों ने हिस्सा लिया। शिविर के प्रथम दिन मुख्य अतिथि रामाशीष मंडल प्रोग्राम आफिसर जूनियर रेडक्रॉस द्वारा किया गया और दूसरे दिन जुवेनाईल जस्टिस बोर्ड के चेयरमैन डॉ. राजसिंह सांगवान ने शिविर का उदघाटन किया।
इस दौरान उन्होंने शिविर में बच्चों को रेडक्रॉस का इतिहास, रेडक्रॉस के उद्देश्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रेडक्रॉस पूरी दुनिया में मानवता के लिए कार्य करता है। उन्होंने सभी बच्चों से अपील करते हुए कहा कि वे भी मानवता की सेवा के लिए आगे आएं।
दूसरे दिन जुवेनाईल जस्टिस बोर्ड के चेयरमैन राजसिंह सांगवान ने बच्चों को मानवाधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने मोबाईल के प्रयोग को लेकर भी बच्चों को सचेत रहने के लिए कहा। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस सचिव सरोज बाला ने बताया कि इस तरह के शिविर हर साल बच्चों में मानवता की भावना भरने तथा परोपकार के लिए कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस अवसर पर राजसिंह पहल, संजय शर्मा जिला प्रशिक्षण अधिकारी, रूचि स्कूल की प्राचार्या मालती शर्मा, आशा, नीलम आदि मौजूद थे।
सं, शोभित
वार्ता
image