Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पंचायत चुनाव में जानकारी छुपाने पर जिला पंचायत सदस्य और सचिव पर प्रकरण दर्ज

भिंड, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मिहोना में एक जिला पंचायत सदस्य और उसके रिश्तेदार पर धोखाधड़ी की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज हुयी है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आज जिला पंचायत सदस्य और सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिछले वर्ष जुलाई महीने में पंचायत चुनाव के दौरान वार्ड क्रमांक 10 ररी से जिला पंचायत सदस्य के तौर पर सुहानी कुशवाह मैदान में उतरी थी। उन्होंने इस दौरान सर्वाधिक मत प्राप्त किए थे और निकटतम प्रतिद्वंदी बसंती नरवरिया को हराया था। इसके बाद वसंती नरवरिया ने न्यायालय में एक परिवाद दायर किया था जिसमें नामांकन भरते दौरान सुहानी कुशवाह द्वारा शादी की जानकारी बेटे की जानकारी आदि तथ्य छिपाए थे। वहीं, सुहानी के एक रिश्तेदार जो कि पंचायत में सचिव हैं, उन पर भी गलत तरीके से प्रमाण पत्र दिए जाने का आरोप लगाया।
इस मामले में न्यायालय ने मिहोना थाना पुलिस को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने के लिए आदेश किया था। पुलिस ने वार्ड क्रमांक 10 की जिला पंचायत सदस्य सुहानी कुशवाहा उसके रिश्तेदार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image