Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
राज्य


पांच श्रीलंकाई मछुआरे भारतीय क्षेत्र में गिरफ्तार

पांच श्रीलंकाई मछुआरे भारतीय क्षेत्र में गिरफ्तार

रामेश्वरम, 27 फरवरी (वार्ता) नौसेना ने अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा (आईएमबीएल) पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले पांच श्रीलंकाई नागरिकों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया और उनके फाइबरग्लास बोट जब्त कर लिये।

पुलिस ने बताया कि रामेश्वरम के पास उचीपुली स्थित नौसेना स्टेशन पर आईएनएस पारूंदु से एक हेलीकॉप्टर ने अपनी निगरानी उड़ान के दौरान भारतीय समुद्री क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में एक फाइबर ग्लास बोट पर पांच श्रीलंका नागरिकों को घूमते पाया।

निगरानी हेलीकॉप्टर के सूचित करने के बाद नौसेना हरकत में आया तथा सभी को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें बोट सहित धनुषकोडी लाया गया।। बाद में सभी को कानूनी कार्यवाही के लिए तमिलनाडु समुद्री पुलिस के तटीय सुरक्षा समूह के हवाले कर दिया।

प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि ये सभी श्रीलंका के तलाईमन्नार के निवासी हैं।

इस बीच, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और तमिलनाडु खुफिया शाखा की पुलिस ने पांचों गिरफ्तार श्रीलंकाई लोगों से जानना चाहा कि किस प्रकार उन्होंने आईएमबीएल का उल्लंघन किया, क्या उनका उद्देश्य महज मछली पकड़ना था या फिर नशीली दवाओं की तस्करी में शामिल हैं या नहीं।

इस माह दूसरी बार नौ सेना ने श्रीलंका के नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले 15 फरवरी को 1.48 करोड़ रुपये कीमत के 3.5 किलोग्राम सोना की तस्करी के आरोप में श्रीलंका के तीन नागरिकों को नौसेना ने अन्य एजेंसियों की मदद से गिरफ्तार किया था।

संजय.श्रवण

वार्ता

image