Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पिछली सरकार में खेल किट वितरण में अनियमितताओं की जांच 30 दिन में

पिछली सरकार में खेल किट वितरण में अनियमितताओं की जांच 30 दिन में

चंडीगढ़, 27 फरवरी(वार्ता)पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा है कि राज्य में खेल किटों और जिम के सामान के वितरण में अनियमितताओं की जांच तीस दिन में करवाई जायेगी।

उन्होंने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान अकाली सदस्य पवन कुमार टीनू की ओर से खेल किटों के वितरण में देरी को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में यह जानकारी दी । उन्होंने पिछली बादल सरकार के दौरान 30 करोड़ रुपए मूल्य के खऱीदे खेल सामान के मामले में तथ्यों की जांच की जिम्मेदारी खेल विभाग को सौंपने का ऐलान करते हुए कहा कि यह जाँच 30 दिनों में पूरी कर ली जायेगी ।

श्री सोढी ने कहा कि पिछली अकाली दल-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य में खेल किटों और जिम के सामान के वितरण में गड़बड़ी होने के कई मामले सामने आए हैं जिस कारण खेल सामान के वितरण की जांच करानी आवश्यक है।

खेल मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार के समय जो खेल किटें और जिम का सामान बाँटा गया ,उसके बारे में शिकायतें मिली हैं। यह खेल किटें और जिम का सामान किस-किस क्लब को दिया गया और किस आधार पर दिया गया, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है और मामले की गंभीरता तथा 30 करोड़ रुपए की बड़ी राशि से हुई खऱीद की जांच करवानी ज़रूरी है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019-20 सैशन के दौरान खेल विंगों में कुल 4140 खिलाडिय़ों को जुलाई, 2019 और इसके बाद दाखि़ल किया गया। उन्होंने बताया कि विंगों में शामिल रैज़ीडैंशियल खिलाडिय़ों को 200 रुपए और डे-स्कॉलर खिलाडिय़ों को 100 रुपए प्रति खिलाड़ी प्रति दिन की दर से ख़ुराक/रिफ्रैशमैंट, प्रशिक्षण और खिलाडिय़ों के विभिन्न खेलों से सम्बन्धी सामान मुहैया करवाया जाता है। खिलाडिय़ों को रहने, खाने-पीने, डॉक्टरी सहायता और पढऩे-लिखने की मुफ़्त सुविधा भी मुहैया करवाई जाती है।

शर्मा

वार्ता

image