Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
खेल


पंजाब और उत्तर प्रदेश का मैच बराबरी पर छूटा

पंजाब और उत्तर प्रदेश का मैच बराबरी पर छूटा

झांसी, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेली जा रही 10वीं सीनियर राष्ट्रीय पुरुष हॉकी चैम्पियनशिप (ए डिवीजन) के दूसरे दिन शुक्रवार को पंजाब और उत्तर प्रदेश की टीम के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला और यह मैच ड्रा पर समाप्त हुआ।

प्रतियोगिता के पहले ही दिन गुरूवार को सर्विस स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की टीम के हाथाें 5-1 से मिली करारी शिकस्त से सबक लेते हुए उत्तर प्रदेश की टीम ने पंजाब के खिलाफ आज बेहतरीन खेल दिखाया। दोनों ही टीमों ने मैच के दौरान कड़े अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए विरोधी टीम को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। संघर्ष इतना कड़ा था कि दोनों टीमों के ही खिलाड़ी गोल को पोस्ट के अंदर करने का भरसक प्रयास करने के बाद भी ऐसा करने में कामयाब न हो सके और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु(यूटीएन) और हाॅकी चंडीगढ के बीच खेले गये मुकाबले में यूटीएन ने 5-2 से जीत हासिल की। यूटीएन की ओर से बाशा एम हसन ने मैच के दूसरे ही मिनट में गोल दागकर बढ़त हासिल कर ली लेकिन चंडीगढ की ओर से पांचवे मिनट में जसदीप सिंह ने गोल दागकर स्कोर बराबर कर दिया। इसके बाद नौंवें मिनट में कंगाराज सेल्वाराज ने गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी लेकिन 21वें मिनट में संजय ने गोल दागकर एक बार फिर चंडीगढ को बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद 47वें मिनट में यूटीएन के सक्तवेल मारेसवरन ने गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलायी और 56वें और 59वें मिनट में सेल्वाराज और मारेसवरन ने एक-एक और गोल दागे और टीम की बढ़त को मजबूत कर दिया। लेकिन चंडीगढ की टीम एक भी गोल करने में नाकामयाब रही और मुकाबला 2-5 से हार गयी।

तीसरे मैच में पेट्रोलियम स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड (पीएसपीबी) ने कंपट्राेलर एंड ऑडिटर जनरल ऑफ इंडिया(कैग) की टीम को 3-1 से हराकर मैच अपने नाम किया। पीएसपीबी ने शुरूआत से ही गोल दागकर मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली, दूसरी ओर कैग की टीम गोल के लिए लगातार संघर्ष करती ही नजर आयी और कड़ी मेहनत के बाद मैच के 35वें मिनट में केवल एक ही गोल दाग पायी लेकिन इससे पहले पीएसपीबी की टीम ने तीन गोल दागकर विजय हासिल की। पीएसपीबी की ओर से अरमान कुरैशी ने दो और देविंदर वाल्मीकि ने एक गोल किया।

चौथे मैच में केंद्रीय सचिवालय (सीएसई) ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को 4-1 से शिकस्त दी। मैच के 17वें मिनट में पहला गोल सीआरपीएफ ने किया लेकिन इसके बाद वह कोई गोल नहीं कर पायी जबकि सीएसई की टीम ने लगातार गोल दागकर मैच अपने नाम किया। सीएसई की ओर से इशरत इक्तिदार ने दो गोल, मो़ शारिक और धरमवीर यादव ने एक-एक गोल किया। सीआरपीएफ की ओर से एकमात्र गोल कप्तान एक्का सरोज ने किया।

सोनिया, शोभित

वार्ता

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image