Friday, Mar 29 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब का आम बजट दिशाहीन: छीना

पंजाब का आम बजट दिशाहीन: छीना

अमृतसर 18 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रजिन्दर मोहन सिंह छीना ने सोमवार को पंजाब सरकार के बजट पर अपनी प्रतिक्रया देते हुए इसे दिशाहीन करार दिया तथा कहा कि बजट में सरकार ने हर वर्ग को अनदेखा गया है।

श्री छीना ने बजट को चुनावी स्टंट बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से पेट्रोल की कीमतों में जो नामात्र रियायत दी गई है, देर से लिया गया फ़ैसला है। उन्होंने कहा कि इसको पहले भी घटाया जा सकता था परन्तु सरकार ने चुनाव नज़दीक आते ही लोगों को लुभाने के लिए ‘देर आए दरुसत आए’ वाली नीति को अपनाया है।

भाजपा वरिष्ठ नेता ने आज यहां जारी बयान में कहा कि राज्य सरकार ने बजट में पर्यटन, उद्योग, रोज़गार, विकास और कृषि को नजरअंदाज कर लोगों से धोखा किया है। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार ने इस बजट में कृषि, ग्रामीण विकास, छोटी उद्योग और गरीब परिवारों की मदद के लिए जो चुनाव के दौरान दावे किये थे, वह सभी झूठ के पुलन्दे निकले हैं। उन्होने कहा कि जबसे सत्ता में कैप्टन सिंह की सरकार आई है, राज्य की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है और बेरोजगारी, शिक्षा, अपराध और लोगों की सुरक्षा पर सवालिया निशान लग गया है।

उन्होने कहा कि कैप्टन सरकार ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में रोज़गार मुहैया करवाने के लिए घर घर नौकरी, विद्यार्थियों को लैपटाप, नौजवानों को मोबायल फ़ोन जैसे बड़े दावे किये थे जिन्हें वह पूरा नहीं कर सकी हैं।

image