Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब का आम बजट मोदी सरकार की योजनाओं का प्रतिबिंव: कालिया

पंजाब का आम बजट मोदी सरकार की योजनाओं का प्रतिबिंव: कालिया

जालंधर 18 फरवरी (वार्ता) पंजाब के पूर्व मंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोरंजन कालिया ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की सरकार के दूसरे वित्तीय बजट 2019-20 को एक ‘खाली बजट’ करार दिया, जिसमें ज्यादातर राज्य में आवंटित मोदी सरकार की योजनाओं को फिर से पेश किया गया है।

श्री कालिया ने सोमवार को कहा कि बजट कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र 2017 में किए गए अधिकांश वादों, जैसे युवाओं को स्मार्ट फोन देना, बेरोजगारी भत्ता आदि के बारे में मौन है। कांग्रेस ने चुनाव घोषणापत्र में युवाओं को पांच लाख रोजगार प्रदान करने का वादा किया था। उन्होने कहा कि कांग्रेस शासन के दो वर्षों के दौरान दो लाख रोजगार नियोजित किया जाना चाहिए था, लेकिन बजट भाषण में वित्त मंत्री ने माना है कि सरकार ने 46,659 युवाओं को रोजगार दिया है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि हरियाणा की तुलना में पेट्रोल में साढ़े सात रुपये प्रति लीटर का अंतर है, लेकिन कैप्टन सरकार ने केवल पांच रुपये प्रति लीटर तक कम किए हैं। हरियाणा में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरें पंजाब की तुलना में बहुत सस्ती हैं। पंजाब में बिजली की घरेलू दरों में समानता को हरियाणा के साथ लाया जाना चाहिए था।

image