Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर असफल: मजीठिया

पंजाब की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर असफल: मजीठिया

मजीठा / अमृतसर 12 दिसंबर (वार्ता ) पंजाब के पूर्व मंत्री एवं अकाली दल के महासचिव बिक्रम सिंह मजीठिया ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार हर मोर्चें पर असफल रहीं है।

श्री मजीठिया ने हैरानी जताते हुए कहा कि राज्य सरकार पिछले तीन साल से अपनी नाकामी के लिए पूर्व की अकाली भाजपा सरकार को ज़िम्मेदार ठहरा रही है, जबकि केंद्र से मिलने वाले अवार्ड हासिल करने के समय यह भूल जाते हैं कि वह अवार्ड अकाली-भाजपा सरकार की तरफ से हासिल की गई उपलव्धियों के कारण मिल रहे हैं।

अकाली दल महासचिव आज यहाँ ब्लाक समिति मजीठा के नये चुने गए अध्यक्ष बीबी अमरजीत कौर दादूपुरा और उपाध्यक्ष बीबी करमजीत कौर शहज़ादा की ताजपोशी करने आए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की धक्केशाहियों के बावजूद ब्लाक समिति मजीठा के मतदान में अकाली उम्मीदवारों को भारी जीत दिलाने के लिए वह इलाका निवासियों और कार्यकर्ताओं का हमेशा ऋणी रहेंगे।

श्री मजीठिया ने कहा कि प्रदेश सरकार हर क्षेत्र में असफल साबित हुई है। सरकार बनाने के लिए लोगों से झूठ बोला गया। उन्होने आरोप लगाया कि खनन माफिया और शराब की कालाबाज़ारी और माफिया में कांग्रेस के विधायक सक्रिय हैं। लोकतंत्र में विरोध प्रदर्शन, धरनों का सबको हक होने की बात करते उन्होंने कहा कि रेत माफिया का सबसे ख़तरनाक पहलू ग़ैर कानूनी खनन के द्वारा सरकारी खजाने को चूना लगाया जाना ही नहीं बल्कि वातावरण के साथ खीलवाड़ है। गैर कानूनी खनन से राज्य को आने वाले समय में बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

उन्होंने वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल की अलोचना करते हुए कहा कि सरकार ने नयी नौकरियाँ देने की बजाय, वेतन कम करने और प्रोफेशनल टैक्स का बोझ डाल कर जज़िया कर लगाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि सबसे महँगी बिजली राज्य में दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ़ ग़ैर संवैधानिक सलाहकारों की फ़ौज खड़ी कर दी गई है और दूसरी तरफ़ वायदे मुताबिक न नौजवानों को नौकरियाँ, न ऋण से किसानों को राहत दी जा रही है और न ही पेंशन और वज़ीफ़े आदि दिए जा रहे हैं।

अकाली नेता सुखदेव सिंह ढींडसा की नाराज़गी के सवाल पर उन्होने कहा कि यह अकाली दल का अंदरूनी पारिवारिक मसला है जो जल्दी हल कर लिया जायेगा। ढींडसा उनके आदरणीय हैं।

सं ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

image