Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के खिलाड़ी दूसरे राज्यों में खेलने को हुए मजबूर :आप

पंजाब के खिलाड़ी दूसरे राज्यों में खेलने को हुए मजबूर :आप

चंडीगढ़, 16 फरवरी (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि राज्य में खिलाडिय़ों का अपमान हो रहा है जिसके कारण वे दूसरे राज्यों में खेलने को मजबूर हैं ।

आप पार्टी ने राज्य सरकार और खेल विभाग के रवैये को निराशाजनक बताते इसकी निंदा की है। पार्टी के विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर और रुपिन्दर कौर रूबी ने आज यहां कहा कि सरकार और खेल विभाग खिलाडिय़ों की जरूरतों को नजरंदाज कर रही है । सरकार के इस रवैये से परेशान खिलाड़ी खेल से दूर हो रहे हैं तथा सहूलियतों की तलाश में दूसरे राज्यों की ओर रूख कर रहे हैं।

श्री हेयर ने कहा कि राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाने वाले नौजवान खिलाड़ी नशों में फंसी जवानी के लिए रोल माडल होने चाहिए थे। सरकार उनको न तो रोजगार मुहैया न करवा रही और न ही उनको मान सम्मान दे रही । अब वे खुद आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

श्रीमती रूबी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल विजेता खिलाड़ी दूसरे राज्यों में खेल रहे हैं । सरकार की खेल नीति फेल हो चुकी है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि सरकार खिलाडिय़ों के लिए इस वर्ष के बजट में ज़्यादा राशि रखे और निचले स्तर से ही खिलाडिय़ों को सुविधायें प्रदान करे और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए सही रोजग़ार मुहैया करवाए।

उन्होंने कहा कि मुकाबले के समय घायल खिलाडिय़ों को दी जाने वाली सहायता राशि में वृद्धि की जानी चाहिए और खिलाडिय़ों की योग्यता के आधार पर उन्हें रोजगार मुहैया करवाया जाना चाहिए।

शर्मा विजय

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image