Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब-कैप्टन-पाकिस्तान दो अंतिम अादलीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनआईए भी जांच में मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा कुछ सुरागों का पता लगाया गया है और इसकी जांच भी की जा रही है।
एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हमले की 1978 में निरंकारी संघर्ष के साथ तुलना नहीं की जा सकती, क्योंकि यह एक धार्मिक मामला था और अदलीवाल की घटना पूरी तरह से आतंकवाद का मामला है। तेरह अप्रैल 1978 को अमृतसर में संत निरंकारी मिशन और पारंपरिक सिखों के बीच हिंसा में 13 लोगों की मौत हो गयी थी और इसके पश्चात राज्य में आतंकवाद की लहर शुरू हो गयी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरुआती जांच के अनुसार कल की घटना में कोई धार्मिक संबंध नहीं है।
श्री एच एस फुल्का के अपमानजनक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कैप्टन ने कहा कि राज्य में आतंकवाद के पुनरुत्थान पर खुद को सही साबित करने के लिए निरंकारी भवन ग्रेनेड हमले के लिए सेना प्रमुख पर आरोप लगाने से स्पष्ट है कि आप नेता स्पष्ट रूप से 'अस्थिर' हैं। उन्होंने कहा कि केवल मानसिक अस्थिरता से ग्रस्त कोई भी इस तरह के घृणास्पद और गैरकानूनी बयान दे सकता है।
एक प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य पहले ही उच्च चेतावनी पर है जिसमें ऐतिहासिक इमारतों और अन्य महत्वपूर्ण सार्वजनिक प्रतिष्ठानों और बुनियादी ढांचे के आसपास सख्त जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में पुलिस नाका स्थापित किए गए हैं और गश्ती दल संदिग्ध वस्तुओं / गतिविधियों की तलाश में घूम रहे है, उन्होंने जिला और पुलिस प्रशासन को सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने की संभावना का पता लगाने के लिए निर्देशित किया।
मुख्यमंत्री ने घायल लोगों से मिलने के लिए आईवीवाई अस्पताल का दौरा किया और हमले में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों के लिए सरकारी नौकरी और घायल लोगों को 50 हजार रुपये और उनके नि:शुल्क उपचार का एलान किया।
शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री घटनास्थल पर गए और उस स्थान की जांच की जहां से दो लोगों ने ग्रेनेड फेंका था। इससे पहले, उनके आगमन पर मुख्यमंत्री को गृह सचिव एन एस काल्सी, पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा और डी सी अमृतसर कमलदीप संघा ने घटना संबंधी जानकारी दी।
मुख्यमंत्री के साथ अन्य लोगों में कैबिनेट सहयोगी, कांग्रेस पदाधिकारी और वरिष्ठ अधिकारी भी थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image