Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब-पर्व-पौधारोपण

गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में लगाए जाएंगे 11 हजार पौधे: बेरी
जालंधर 17 जुलाई (वार्ता) जालंधर सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजिंदर बेरी ने बुधवार को कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर क्षेत्र में खाली स्थानों पर 11000 पौधे लगाए जाएंगे।
श्री बेरी ने लाडोवाली रोड से यहां पोधारोपण अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने श्री गुरु नानक देव जी को विनम्र श्रद्धांजलि के रूप में खाली स्थानों पर पौधे लगाने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जालंधर सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र में 11000 पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधारोपण के लिए खाली स्थानों की पहचान कर ली गई है और पौधारोपण शुरू कर दिया गया है।
विधायक ने कहा कि पौधारोपण अभियान श्री गुरु नानक देव जी के लिए एक विनम्र श्रद्धांजलि है, जिनकी शिक्षा ने हमें पर्यावरण को संरक्षित करने का मार्ग दिखाया। उन्होंने कहा कि हर वार्ड और मोहल्ले को पौधारोपण सुनिश्चित करने और उसके बाद उनके रखरखाव करने का काम दिया जाएगा। श्री बेरी ने कहा कि यह अभियान एक तरफ हरियाली का बढ़ाने और दूसरी ओर पर्यावरण प्रदूषण को कम करने में मददगार होगा।
उन्होंने कहा कि पारंपरिक किस्मों के पौधे लगाने पर मुख्य ध्यान दिया जा रहा है जो राज्य के पर्यावरण के लिए सबसे उपयुक्त है। जिले के निवासियों को इसे स्वच्छ, हरित और प्रदूषण मुक्त जिला बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह के पौधारोपण अभियान सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image