Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में कोरोना से छठी मौत ,पाजिटिव की संख्या 68 हुई

पंजाब में कोरोना से छठी मौत ,पाजिटिव की संख्या 68 हुई

चंडीगढ़ ,05 अप्रैल (वार्ता) कोरोना महामारी के तेजी से पैर परासने के चलते पंजाब में आज संक्रमण से छठी माैत हो गयी तथा पाजिटिव केसों की संख्या 68 तक पहुंच गयी है ।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार लुधियाना में आज शाम एक महिला की संक्रमण से मौत हो गयी । वह शुगर तथा दिल की मरीज बतायी जाती है । उसे बुखार तथा कफ की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था । इससे पहले लुधियाना की एक और महिला की मौत हो चुकी है ।

सरकारी जानकारी में बताया गया कि राज्य में अब तक पाजिटिव केसों की संख्या 68 हो गयी है । संदिग्ध 2208 मामलों की जांच की गई है । नेगेटिव पाये गये लोगों की संख्या 1711 तथा 429 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है । इनमें से चार लोग ठीक हो गये । कुल मिलाकर अब तक सक्रिय केसों की गिनती 58 हो गयी है ।

राज्य के नवांशहर जिले में संक्रमण के सर्वाधिक 19 मामले , मोहाली 15 ,होशियारपुर सात , अमृतसर आठ , जालंधर छह ,मानसा तीन (ये तबलीगी जमात से संबंधित),पटियाला ,रोपड़,फरीदकोट ,पठानकोट , बरनाला में एक -एक मामले सामने आये हैं । लुधियाना में पाये गये एक पाजिटिव केस तबलीगी जमात से संबंधित है जो हाल में दिल्ली से लौटा ।

प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना को फैलने से रोकने के लिये निरंतर प्रयासरत है तथा उसने विदेशों से आये एनआरआईज से अनुरोध किया है कि वे अपनी पहचान छिपाने के बजाय पंजाब तथा पंजाब के लोगों को तबाही से बचाने के लिये आगे आकर अपनी जांच करायें । क्योंकि अब तक ज्यादातर कोरोना के केस विदेशों से आये एनआरआईज से फैला । उसके बाद हाल में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकाले गये तबलीगियों के पंजाब सहित अनेक राज्यों में लौटने से फैल रहा है क्योंकि इनमें से लोग संक्रमित पाये गये और उनसे समाज के प्रभावित होने का डर है । इन पर सरकारें शिकंजा कस रही हैं ।

शर्मा

वार्ता

More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image