Friday, Apr 19 2024 | Time 04:42 Hrs(IST)
image
खेल


पैटिनसन पर एक मैच का निलंबन, गाबा टेस्ट से बाहर

पैटिनसन पर एक मैच का निलंबन, गाबा टेस्ट से बाहर

ब्रिसबेन, 17 नवंबर (वार्ता) आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिनसन को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिये निलंबित किया गया है जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ गाबा में होने वाले सीरीज़ के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

विक्टोरिया के क्वींसलैंड के साथ शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान पैटिनसन को दूसरे खिलाड़ी के साथ अभद्र भाषा में बात करने का दोषी पाया गया था जो क्रिकेट आस्ट्रेलिया के आचार संहित नियम 2.13 के तहत लेवल-2 का दोष है। इसके लिये बोर्ड ने उन्हें एक मैच के लिये निलंबित किया है। यह आरोप उनपर अंपायर जॉन वार्ड तथा शॉन क्रेग ने लगाये थे।

पैटिनसन ने कहा,“ मैंने उस समय के माहौल में यह गलती कर दी। मुझे अहसास है कि मैं गलत था और मैंने तुरंत अपने व्यवहार के लिये अंपायर तथा खिलाड़ी से माफी भी मांग ली। मैंने गलती की थी और अपनी सज़ा को स्वीकार करता हूं। मुझे दुख है कि इस कारण से मैं टेस्ट मैच में नहीं खेल पाऊंगा। यहां कुछ मानक हैं जिसका पालन जरूरी है और मैंने ही गलती की है।”

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पर गत वर्ष भी आचार संहिता नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा था जिसके लिये उन्हें फटकार के साथ 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भुगतना पड़ा था।

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image